एयरपोर्ट पर CRPF को हुआ शक, चेकिंग की तो महिला के बैग से निकला...
Advertisement

एयरपोर्ट पर CRPF को हुआ शक, चेकिंग की तो महिला के बैग से निकला...

पकड़ी गई महिला की पहचान नोमसा लूटालो के रूप में हुई. उसके पास से दक्षिण अफ्रीकी पासपोर्ट मिला है. पूछताछ में पता चला कि वह अबू धाबी होते हुए जोहानसबर्ग जाने वाली थी.

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अधिकारी महिला को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ कर ड्रग्स तस्करी से जुड़े उसके अन्य सहयोगियों के बारे में जानकारी हासिल कर रहे हैं.

नई दिल्ली: दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से एक बार फिर सीआईएसएफ ने भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद की है. इस बार ये ड्रग्स विदेशी महिला के पास मिली है जो विदेश भागने की फिराक में थी. अब पुलिस विदेशी महिला से पूछताछ कर रही है. बताया जा रहा है कि वह ड्रग्स को बैग में छुपाकर के जा रही थी.

इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ कर्मियों ने एक दक्षिण अफ्रीकी मूल की महिला के पास से 25 किलो ड्रग्स बरामद किया है. महिला एफेड्रिन नाम के इस ड्रग को बैग में छुपाकर ले जा रही थी. महिला यात्री को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के हवाले कर दिया गया है. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

 

सीआईएसएफ के प्रवक्ता हेमेंद्र सिंह ने बताया कि बुधवार देर रात एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ की सर्विलांस टीम ने एक विदेशी महिला यात्री को चिन्हित कर उसके बैग की तलाशी ली. महिला के बैग से छह पाउच मिले, जिसमें सफेद रंग का पाउडर भरा हुआ था. इसके अलावा उसके पास से एक किताब मिली. जिसके बीच के हिस्से को काटकर उसमें दो पाउच छिपाकर रखे गए थे. आठ पैकेट से कुल 25 किलो ड्रग मिला है. जांच में पता चला कि बरामद ड्रग एफेड्रिन है.

पकड़ी गई महिला की पहचान नोमसा लूटालो के रूप में हुई. उसके पास से दक्षिण अफ्रीकी पासपोर्ट मिला है. पूछताछ में पता चला कि वह अबू धाबी होते हुए जोहानसबर्ग जाने वाली थी. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अधिकारी महिला को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ कर ड्रग्स तस्करी से जुड़े उसके अन्य सहयोगियों के बारे में जानकारी हासिल कर रहे हैं.

Trending news