कोरोना: इस शहर में शादी के लिए माता-पिता के साथ ही यहां से भी लेनी होगी मंजूरी
Advertisement
trendingNow1710844

कोरोना: इस शहर में शादी के लिए माता-पिता के साथ ही यहां से भी लेनी होगी मंजूरी

लगातार कहर दिखा रहे कोरोना से निपटने के लिए अब प्रशासन को भी अपनी रणनीति में बदलाव करना पड़ा है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिसार: हरियाणा में लगातार कहर दिखा रहे कोरोना से निपटने के लिए अब प्रशासन को भी अपनी रणनीति में बदलाव करना पड़ा है. हिसार में एक शादी के बाद अचानक फूटे कोरोना के बम ने सभी के हाथ पांव फूला दिए हैं. ऐसे में अब प्रशासन ने तमाम मैरिज पैलेस को नोटिस जारी कर दिया है, साथ ही निर्देश दिए हैं कि बिना प्रशासनिक अनुमति के अब कहीं पर भी शादी का आयोजन नहीं होगा.

हिसार की डीसी डॉ. प्रियंका सोनी ने कहा कि कोरोना को लेकर अब प्रशासन किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं करेगा. यानी कि शादी के लिए अब माता-पिता की सहमति के साथ-साथ आपको जिला प्रशासन से भी रजामंदी लेनी होगी. दरअसल, कोरोना के बढ़ते मामलों ने प्रशासन को इस तरह के फैसले लेने पर मजबूर कर दिया है, जबकि जिला प्रशासन इस मामले में अब और भी सख्ती बरतने के ​मूड में है. हिसार में कोरोना के मामलों की संख्या 500 के नजदीक पहुंच गई है.

ये भी पढ़ें- कश्मीर: मारे गए आतंकी की मां के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज, ये है पूरा मामला

ऐसे में डीसी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर कई अहम फैसले किए हैं. हिसार की डीसी डॉ. प्रियंका सोनी और सीएमओ डॉ. रत्ना भारती ने कहा कि बीते दिनों हिसार में एक मैरिज पैलेस में आयोजित विवाह समारोह में नियमों की अवहेलना करते हुए भीड़ जुटी थी. जिसके बाद अचानक कोरोना के मामलों में इजाफा हुआ है.

ऐसे में हिसार के तमाम मैरिज पैलेस को निर्देश दिए गए हैं कि बिना अनुमति शादी या कोई भी बड़ा समारोह आयोजित न हो. इसके अलावा उन्होंने एक टीम के गठन करने की भी बात कही है, जो इन पहलुओं पर निगरानी रखेगी. हालांकि मैरिज पैलेस संचालक को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया गया है.

ये भी पढ़ें- एक-एक भारतीय पर है ड्रैगन की नजर! चीन ऐसे कर रहा जासूसी

इसके अलावा हिसार में अब कोरोना को लेकर अपनाई जा रही रणनीति में भी प्रशासन ने बदलाव कर दिया है. कंटेनमेंट जोन में पहले से और भी ज्यादा सख्ती नजर आएगी, साथ ही रैपिड टेस्ट कर सैंपलिंग की संख्या में भी बढ़ोतरी की जाएगी.

उधर, हिसार की सीएमओ डॉ. रतना भारती ने भी आमजन से अपील की है कि कोरोना को लोग हल्के में न लें. यह एक गंभीर आपदा है. उन्होंने हिसार में लापरवाही से बढ़ते मामलों पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो हालात काबू से बाहर होते देर नहीं लगेगी. ऐसे में संभल जाइए, जागरूक हों और नियमों की पालना में अपना सहयोग दीजिए.

कोरोना को लेकर प्रशासन मुस्तैद हुआ है, साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने सैंपलिंग की संख्या बढ़ाने की बात कही है. इन तमाम कदमों का ग्राउंड पर आने वाले दिनों में कैसा प्रभाव देखने को मिलेगा यह आने वाला वक्त की बताएगा. फिलहाल आकंड़े चिंताजनक हैं.

ये भी देखें:

Trending news