दिल्‍ली: अमेरिकी महिला से गैंगरेप में चार आरोपी गिरफ्तार, एक की तलाश जारी
Advertisement

दिल्‍ली: अमेरिकी महिला से गैंगरेप में चार आरोपी गिरफ्तार, एक की तलाश जारी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित एक पांच सितारा होटल में एक अमेरिकी नागरिक से हुए कथित सामूहिक बलात्कार के सिलसिले में चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है, हालांकि एक आरोपी अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार चार आरोपियों में टूर गाइड, चालक, क्लीनर और होटल कर्मचारी शामिल है।

दिल्‍ली: अमेरिकी महिला से गैंगरेप में चार आरोपी गिरफ्तार, एक की तलाश जारी

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित एक पांच सितारा होटल में एक अमेरिकी नागरिक से हुए कथित सामूहिक बलात्कार के सिलसिले में चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है, हालांकि एक आरोपी अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार चार आरोपियों में टूर गाइड, चालक, क्लीनर और होटल कर्मचारी शामिल है।

अधिकारी ने यद्यपि गिरफ्तार व्यक्तियों के नामों का खुलासा करने से इनकार कर दिया क्योंकि पुलिस एक पहचान परेड कराएगी। ये गिरफ्तारी उस दिन हुई है जब दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस को नोटिस जारी कर सवाल किया कि जब पीड़िता ने बयान रिकॉर्ड करवाया तो आयोग की बलात्कार संकट प्रकोष्ठ को सूचित क्यों नहीं किया गया।

अमेरिकी नागरिक जांच में शामिल होने के लिए कुछ दिनों पहले यहां पहुंची थी। उसने एक न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष अपना बयान दर्ज कराया जहां उसने अपनी शिकायत में लगाये गए आरोप दोहराए। इस महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि अप्रैल महीने में दिल्ली के एक पंच सितारा होटल में उसके साथ पांच लोगों ने बलात्कार किया था। पुलिस पांचवें आरोपी की तलाश कर रही है। चारों आरोपियों की आयु 25 से 40 साल के बीच है। कनाट प्लेस थाने में इनको पूछताछ के लिए बुलाया गया था और करीब पांच घंटे की गहन पूछताछ के बाद इनको गिरफ्तार किया गया।

बीते तीन दिसंबर को प्राथमिकी दर्ज होने के बाद इन लोगों से गहन पूछताछ की जा रही थी। अधिकारी ने कहा कि इन चारों को कल अदालत में पेश किया जाएगा जहां पुलिस उनकी हिरासत की मांग करेगी ताकि और सबूत एकत्र करने के लिए इनसे पूछताछ हो सके। पुलिस ने इन लोगों के मोबाइल फोन छीन लिए हैं। सूत्रों का कहना है कि पहचान परेड के लिए अदालत की मंजूरी लेनी होगी और इसमें कुछ समय लगेगा। सूत्रों के अनुसार अगर अदालत इजाजत देती है तो महिला कल ही अमेरिका लौट जाएगी।

इससे पहले अमेरिकी महिला ने कहा था कि वह जांच से ‘संतुष्ट’ नहीं है और वह आरोपियों की पहचान के लिए भारत आने के लिए तैयार है। आठ दिसम्बर को महिला से अपने सहयोगियों के साथ मिलकर बलात्कार करने के आरोपी टूर गाइड से पुलिस ने उसके नेपाल से पहुंचने पर पूछताछ की थी। पुलिस ने व्यक्ति की पहचान की थी और उससे तब सम्पर्क किया था जब वह नेपाल में ही था। टूर गाइड ने मामले में अपनी ‘संलिप्तता’ से इनकार किया था और पुलिस को बताया था कि पीड़ित ने उसे फार्म में ‘सकारात्मक प्रतिक्रिया’ दी थी। महिला ने आरोप लगाया था कि पुरूषों ने उससे दो दिन तक बलात्कार किया। उन्होंने उसे यह भी धमकी दी कि उसने यदि किसी को कुछ भी बताया तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

महिला ने यह भी बताया था कि आरोपियों ने उस कृत्य का वीडियो भी बनाया था और उसे धमकी दी थी कि यदि उसने इसके बारे में किसी को कुछ बताया तो वे उसे सार्वजनिक कर देंगे।

Trending news