केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे अन्ना हजारे
Advertisement

केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे अन्ना हजारे

भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन के नेता अन्ना हजारे अपने पुराने सहयोगी और आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविन्द केजरीवाल के शपथग्रहण समारोह में हिस्सा नहीं लेंगे। हालांकि केजरीवाल ने उन्हें व्यक्तिगत रूप से समारोह में आने का न्योता दिया है।

केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे अन्ना हजारे

रालेगण सिद्धी (महाराष्ट्र) : भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन के नेता अन्ना हजारे अपने पुराने सहयोगी और आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविन्द केजरीवाल के शपथग्रहण समारोह में हिस्सा नहीं लेंगे। हालांकि केजरीवाल ने उन्हें व्यक्तिगत रूप से समारोह में आने का न्योता दिया है।

दिल्ली विधानसभा में प्रचंड जीत के बाद केजरीवाल शनिवार 14 फरवरी को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करने वाले हैं।

हजारे के सहयोगी दद्दा आवरी ने बताया कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप की जीत के बाद केजरीवाल ने हजारे को फोन कर उन्हें अपने शपथ ग्रहण समारोह में आने का न्योता दिया।

केजरीवाल का शपथ ग्रहण समारोह रामलीला मैदान में होना है। 2011 में लोकपाल की मांग को लेकर 77 वर्षीय हजारे ने इसी मैदान में आंदोलन चलाया था।

आवरी ने बताया, ‘केजरीवाल ने मंगलवार को अन्ना को फोन कर उनसे शपथ ग्रहण समारोह में आने का अनुरोध किया, लेकिन उन्होंने असमर्थता जतायी.. अन्ना ने अच्छी सरकार चलाने के लिए केजरीवाल को अपनी शुभकामनाएं दीं।’ उन्होंने बताया कि हजारे अपने सामान्य स्वास्थ्य जांच के लिए पुणे में हैं। हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि शपथ ग्रहण में हजारे के भाग नहीं लेने के पीछे स्वास्थ्य संबंधी कारण हैं या नहीं।

केजरीवाल 2013 में जब पहली बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बने थे उस दौरान भी हजारे ने शपथ ग्रहण समारोह में भाग नहीं लिया था।

Trending news