दिल्ली मेट्रो का आम आदमी की पहुंच से दूर होना बेहद दुखद : केजरीवाल
Advertisement
trendingNow1442968

दिल्ली मेट्रो का आम आदमी की पहुंच से दूर होना बेहद दुखद : केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि परिवहन के एक महत्वपूर्ण साधन का आम आदमी की पहुंच से दूर होना ‘बेहद दुखद’ है. 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि परिवहन के एक महत्वपूर्ण साधन का आम आदमी की पहुंच से दूर होना ‘बेहद दुखद’ है. उन्होंने यह बात उस रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कही जिसमें दावा किया गया है कि दिल्ली मेट्रो दुनिया में दूसरी सबसे महंगी मेट्रो सेवा है. 

सीएसई की रिपोर्ट में मंगलवार को कहा गया है कि पिछले साल किराया बढ़ाए जाने के बाद दिल्ली मेट्रो दुनिया भर के शहरों में दूसरी सबसे महंगी सेवा हो गई है, जो एक ट्रिप के लिए आधा डॉलर से कम किराया लेती है.

fallback

केजरीवाल ने अपने ट्वीट में कहा, ‘दिल्ली का मुख्यमंत्री होने के नाते मैं बहुत दुखी हूं कि परिवहन का इतना महत्वपूर्ण साधन आम लोगों की पहुंच से दूर हो गया है.’ उन्होंने कहा, ‘वे सभी लोग जिन्होंने मेट्रो को त्याग दिया है, वे अब सड़क परिवहन का इस्तेमाल करके दिल्ली के प्रदूषण में योगदान दे रहे हैं.’

हालांकि, केंद्र और डीएमआरसी ने रिपोर्ट को भ्रामक और गलत तथ्यों पर आधारित बताकर खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि इस अध्ययन में ‘बेहद चुनिंदा मेट्रो’ की तुलना की गई है.

(इनपुट - भाषा)

Trending news