Breaking News

CBI ने मनीष सिसोदिया के OSD को किया गिरफ्तार, जानें क्या है मामला?

यह गिरफ्तारी ऐसे वक्त में हुई है जब शनिवार (8 फरवरी) को दिल्ली विधानसभा के चुनाव होने हैं.

CBI ने मनीष सिसोदिया के OSD को किया गिरफ्तार, जानें क्या है मामला?
डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (फाइल फोटो @ManishSisodiaAAP)

नई दिल्ली: सीबीआई (cbi) ने एक अधिकारी को कथित तौर पर रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है. सीबीआई का दावा है गोपाल कृष्ण नाम का यह अधिकारी डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) का ओएसडी है. 

यह गिरफ्तारी ऐसे वक्त में हुई है जब शनिवार (8 फरवरी) को दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly Election 2020) के चुनाव होने हैं. गोपाल कृष्ण पर 2 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप है. सीबीआई का कहना है कि देर रात जीएसटी से जुड़े 2 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है. सीबीआई का कहना है कि गोपाल कृष्ण सिसोदिया कार्यालय में 2015 में तैनात हुआ है. 

वहीं डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा है कि सीबीआई को आरोपी को सख्त से सख्त सजा दिलानी चाहिए. सिसोदिया ने कहा, 'मुझे पता चला है कि सीबीआई ने एक GST इन्स्पेक्टर को रिश्वत लेते हुए गिरफ़्तार किया है. यह अधिकारी मेरे ऑफ़िस में बतौर OSD भी तैनात था. सीबीआई को उसे तुरंत सख़्त से सख़्त सजा दिलानी चाहिए. ऐसे कई भ्रष्टाचारी अधिकारी मैंने ख़ुद पिछले 5 साल में पकड़वाए है.' 

इससे पहले गुरुवार को पीएफआई (PFI) के खिलाफ ED की जांच में चौंकाने वाला खुलासा हुआ. जांच में पता चला है कि पीएफआई का दिल्ली चीफ परवेज आम आदमी पार्टी (AAP) नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह के संपर्क में था.  जांज में यह भी खुलासा हुआ है कि परवेज ने कांग्रेस नेता उदितराज से भी संपर्क किया था.

हालांकि संजय सिंह ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा, 'अभी तीन दिक हमें बीजेपी की और कई साजिशों का सामान करना है.'  इन आरोपों पर आप पार्टी के मुखिया और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का कहना है कि अगर किसी ने गड़बड़ की है तो उसे सख्त सजा दो. उन्होंने कहा कि ईडी का काम खबरें लीक करना नही है आरोपियों को गिरफ्तार करना है. 

बता दें दिल्ली में शनिवार को दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों पर मतदान होना है. चुनाव प्रचार के दौरान आप और बीजेपी के बीच तीखे बयानों और आरोप-प्रत्यारोप का लंबा सिलसिला चला  है.