लैंड डील: हरियाणा के पूर्व CM हुड्डा के घर समेत दिल्‍ली-एनसीआर में CBI की छापेमारी

जांच एजेंसी ने दिल्‍ली-एनसीआर में 30 से अधिक स्‍थानों पर भी छापेमारी की है. 

लैंड डील: हरियाणा के पूर्व CM हुड्डा के घर समेत दिल्‍ली-एनसीआर में CBI की छापेमारी
रोहतक में भूपेंद्र सिंह हुड्डा के घर पर सीबीआई की छापेमारी. फोटो ANI

नई दिल्‍ली : हरियाणा के जमीन घोटाला मामले में पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर शिकंजा कसता दिख रहा है. शुक्रवार को मामले में केंद्रीय अन्‍वेषण ब्‍यूरो (सीबीआई) ने रोहतक स्थित पूर्व सीएम के घर पर छापेमारी की है. छापेमारी के दौरान भूपेंद्र सिंह हुड्डा घर पर ही मौजूद हैं. इसके अलावा जांच एजेंसी दिल्‍ली-एनसीआर में 30 से अधिक स्‍थानों पर भी छापेमारी कर रही है. हुड्डा पर लैंड डील में सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा को फायदा पहुंचाने के आरोप हैं.

बता दें कि लैंड डील केस में फंसे कांग्रेस की पूर्व अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा और हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ भी पुलिस ने जांच तेज कर दी है. इस मामले में दोनों के खिलाफ जांच शुरू करने की अनुमति गुरुग्राम पुलिस को हरियाणा सरकार की ओर से दिसंबर 2018 में मिल गई थी.

सीबीआई ने 23 जनवरी 2019 को हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री बीएस हुड्डा समेत अन्‍य के खिलाफ आईपीसी की धारा 120बी, आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी) समेत अन्‍य धाराओं में मामला दर्ज किया था. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 1 नवंबर, 2017 को जमीन घोटाले की जांच सीबीआई को करने के लिए निर्देशित किया था.


मामले में राबर्ट वाड्रा के खिलाफ भी चल रही है जांच. फाइल फोटो

गुरुग्राम के पुलिस आयुक्‍त केके राव ने दिसंबर में जानकारी दी थी 'हमें राज्‍य सरकार की ओर से लैंड डील में वाड्रा और हुड्डा के खिलाफ जांच की अनुमति मिल गई है. मामले की जांच जारी है.' 

बता दें कि रॉबर्ट वाड्रा और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर लैंड डील की जांच की आंच के बीच मौजूदा हरियाणा सरकार आ गई थी. गुरुग्राम पुलिस ने प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट की धारा की वजह से 17A के तहत सितंबर में जांच की अनुमति के लिए राज्‍य सरकार को पत्र लिखा था.