दिल्ली हिंसा: CBSE ने जारी किया नोटिफिकेशन, 28-29 फरवरी की बोर्ड परीक्षाएं टलीं

सीबीएसई ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में स्थित परीक्षा केंद्रों पर 28 और 29 फरवरी को होने वाली 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा अगली सूचना तक स्थगित कर दी है.

दिल्ली हिंसा: CBSE ने जारी किया नोटिफिकेशन, 28-29 फरवरी की बोर्ड परीक्षाएं टलीं
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: उत्तर-पूर्वी दिल्ली में लगातार तीन दिनों तक हुई हिंसा में अब तक 35 लोगों की मौत हो गई है. आज सुबह 6 घायलों ने दम तोड़ा है. वहीं 2 शव बरामद किए गए हैं. इसी बीच केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में स्थित परीक्षा केंद्रों पर 28 और 29 फरवरी को होने वाली 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा अगली सूचना तक स्थगित कर दी है.  CBSE की तरफ से प्रेस रिलीज जारी कर यह जानकारी दी गई है. CBSE ने कहा कि बाकी सभी परीक्षा केंद्रों पर पहले से निर्धारित कार्यक्रमों के अनुसार परीक्षाएं आयोजित की जाएगी. प्रभावित विद्यार्थियों को परीक्षा की अगली तारीख की सूचना जल्द ही दे दी जाएगी.

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने दिल्ली में हिंसा के चलते परीक्षा नहीं दे पाने वाले छात्रों के लिए एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है.सीबीएसई ने स्कूलों के प्रधानाचार्यों से उन छात्रों की सूची मांगी है, जो हिंसा के चलते परीक्षा नहीं दे पाए. CBSE ऐसे छात्रों के लिए नए सिरे से परीक्षा आयोजित करेगा और इसके लिए तिथि शीघ्र ही अधिसूचित की जाएगी. बता दें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा के चलते बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं परीक्षा देने से वंचित रह गए थे.  

लाइव टीवी यहां देखें: