चांद बाग हिंसा की साजिश 1000 पन्नों में कैद, क्राइम ब्रांच कल दाखिल करेगी चार्जशीट
Advertisement

चांद बाग हिंसा की साजिश 1000 पन्नों में कैद, क्राइम ब्रांच कल दाखिल करेगी चार्जशीट

दिल्ली दंगा मामले में क्राइम ब्रांच मंगलवार को चांद बाग हिंसा मामले में अपनी चार्जशीट अदालत में दाखिल करेगी.

चार्जशीट में 50 से ज्यादा गवाहों के बयान को शामिल किया गया है.

नई दिल्ली: दिल्ली दंगा (Delhi violence) मामले में क्राइम ब्रांच मंगलवार को चांद बाग हिंसा मामले में अपनी चार्जशीट अदालत में दाखिल करेगी. करीब 1000 पन्नों की इस चार्जशीट में आम आदमी पार्टी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन
(Tahir Hussain)
समेत 15 लोगों को हिंसा का जिम्मेदार बताया गया है. चार्जशीट में क्राइम ब्रांच ने सिलसिलेवार बताया है कि कैसे चांद बाग में हिंसा की शुरुआत हुई, कैसे ताहिर हुसैन ने घर की छत पर उसके साथी जमा हुए और पेट्रोल बम द्वारा इलाके में आगजनी की गई.

इस दौरान ताहिर हुसैन खुद छत पर मौजूद था और लोगों को हिंसा करने के लिए उकसा रहा था. चार्जशीट में 50 से ज्यादा गवाहों के बयान को शामिल किया गया है. 24 फरवरी को चांद बाग इलाके मे हुई हिंसा में आरोप लगा था कि ताहिर हुसैन के घर से ही पथराव और आगजनी की शुरुआत की गई थी.

इस हिंसा के अगले दिन यानी 25 फरवरी को फिर एक बार चांद बाग इलाके में हुई हिंसा में अंकित शर्मा की हत्या कर दी गई थी. ताहिर हुसैन दिल्ली हिंसा के कई अलग-अलग मामलों में आरोपी हैं, जिसमें एक मामला IB अधिकारी अंकित शर्मा हत्याकांड का भी शामिल है. चांद बाग में हुई हिंसा की उस घटना पर तकरीबन 1 हजार पन्नों की चार्जशीट क्राइम ब्रांच कड़कड़डूमा कोर्ट में मंगलवार को दाखिल करेगी.

ये भी देखें:

 

Trending news