CAA Protest : अब तक दिल्‍ली मेट्रो के इतने स्‍टेशन कर द‍िए गए हैं बंद, जानिए इनके बारे में...

Delhi Metro : दिल्‍ली में अलग-अलग जगहों पर हो रहे विरोध-प्रदर्शनों की आशंका के मद्देनजर 13 स्‍टेशनों को बंद किया गया है.

CAA Protest : अब तक दिल्‍ली मेट्रो के इतने स्‍टेशन कर द‍िए गए हैं बंद, जानिए इनके बारे में...
फाइल फोटो...

नई दिल्‍ली : दिल्‍ली मेट्रो (Delhi Metro) में सफर करने वाले यात्रियों के लिए जरूरी खबर है. नागरिकता कानून में हुए संशोधन (Citizenship Amendment Law) के खिलाफ दिल्‍ली (Delhi) में अलग-अलग जगहों पर हो रहे विरोध-प्रदर्शनों की आशंका के मद्देनजर पहले एक के बाद एक कई मेट्रो स्‍टेशनों को बंद कर दिया गया. यानि मेट्रो में सफर करने वाले यात्री इन स्‍टेशनों से मेट्रो ट्रेन की यात्रा नहीं कर पाएंगे.

दिल्‍ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (Delhi Metro Rail Corporation) द्वारा जारी सिक्‍योरिटी अपडेट के मुताबिक, जामिया मिलिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia), जसोला विहार (Jasola Vihar), शाहीन बाग (Shaheen Bagh) और मुनिरका (Munirka) स्‍टेशनों के प्रवेश और निकास द्वार बंद रहेंगे. इन स्टेशनों पर ट्रेनें नहीं रुकेंगी. 

वहीं, लाल किला, जामा मस्जिद, चांदनी चौक और विश्वविद्यालय मेट्रो स्‍टेशन के प्रवेश और निकास द्वार बंद रखे गए हैं. इन स्टेशनों पर भी ट्रेनें नहीं रुकेंगी.

पटेल चौक, लोक कल्याण मार्ग, उद्योग भवन, आईटीओ, प्रगति मैदान और खान मार्किट मेट्रो स्‍टेशन के प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए गए हैं. इन स्टेशनों पर भी ट्रेनें नहीं रुकेंगी.

इसके बाद केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्‍टेशन के प्रवेश और निकास द्वार भी बंद कर दिए गए. हालांकि, इस स्टेशन पर इंटरचेंज सुविधा यात्रियों को मिलती रहेगी. 

सुबह 11.48 बजे मेट्रो प्रशासन की तरफ से वसंत विहार और मंडी हाउस स्‍टेशनों को भी बंद कर दिया गया. दोनों स्‍टेशनों के प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए गए. हालांकि मंडी हाउस में इंटरचेंज की सुविधा उपलब्ध है.

दोपहर करीब 12.50 बजे बाराखंभा मेट्रो स्‍टेशन के प्रवेश और निकास द्वार भी बंद कर दिए गए. इस स्टेशन पर भी ट्रेनों का ठहराव नहीं होगा.

वहीं, जनपथ स्‍टेशन के प्रवेश और निकास द्वार बंद हैं. इस स्टेशन पर भी ट्रेनों का ठहराव नहीं होगा.