कोरोना: दिल्ली में नहीं माने निर्देश तो टीचर्स काटेंगे चालान, वसूला जाएगा भारी जुर्माना
Advertisement

कोरोना: दिल्ली में नहीं माने निर्देश तो टीचर्स काटेंगे चालान, वसूला जाएगा भारी जुर्माना

कोरोना को देखते हुए टीचर्स की 12 टीमें तैयार की गई हैं जो सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो न करने, मास्क न पहनने और थूकने पर चालान कर रही हैं. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में सरकार ने अध्यापकों (Teachers) को नई जिम्मेदारी दी है. इसके तहत दिल्ली के शिक्षक अब सड़कों पर खड़े होंगे और मास्क ना पहनने वाले और सड़कों पर थूकने वाले लोगों का चालान (Challan) काटेंगे.

  1. दिल्ली के शिक्षक सड़क पर काट रहे चालान
  2. मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग पर शिक्षकों की टीम रख रही नजर 
  3. सुबह 10 से शाम 6 बजे तक रहती है चालान ड्यूटी

ईस्ट दिल्ली में एसडीएम के ऑर्डर पर टीचर्स को चालान टीम में शामिल किया गया है. कोरोना को देखते हुए टीचर्स की 12 टीमें तैयार की गई हैं जो सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो न करने, मास्क न पहनने और थूकने पर चालान कर रही हैं. हर टीम में एक टीचर लीडर के तौर तैनात किया गया है. बताते चलें कि स्कूलों के टीचर्स को अलग-अलग इलाकों में जाकर चालान काटने हैं. साथ ही SDM विवेक विहार के ऑफिस में चालान की रिपोर्ट और कैश जमा करना है.

ये भी पढ़ें:- सुशांत केस में सबसे अहम गवाह ने किया खुलासा, कहा- 'बच सकती थी सुशांत की जान'

एसडीएम विवेक विहार के ऑर्डर के मुताबिक, शुरुआत में 12 टीम बनाई गई हैं. हर टीम में सरकारी स्कूलों के 11 टीचर और 1 लायब्रेरीयन बतौर टीम लीडर तैनात किया गया है. इन टीम को मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को चेक करने का काम सौंपा गया है. सुबह 10 से शाम 6 बजे की चालान ड्यूटी को लेकर कई टीचर्स का कहना है कि अनुभव न होने पर, यूनिफॉर्म न होने पर लोग उनसे उलझ जाते हैं. क्लास रूम से सड़क पर उतरकर यह अनुभव उनके लिए नया भी है और चैलेंजिंग भी.

LIVE TV

Trending news