हौज़काज़ी: सड़क पर पढ़ा गया हनुमान चालीसा, मुस्लिम समाज मंदिर बनवाने में मदद करेगा
Advertisement
trendingNow1547809

हौज़काज़ी: सड़क पर पढ़ा गया हनुमान चालीसा, मुस्लिम समाज मंदिर बनवाने में मदद करेगा

कोलकाता के बाद दिल्ली के हौज़काज़ी इलाके में भी बीच सड़क पर हनुमान चालीसा का पाठ किया गया. हिंदू रक्षा दल के सैकड़ों कार्यकर्ता उस जगह पहुंचे जहां मंदिर में तोड़फोड़ की गई थी.

इलाके में शांति बहाल करने के लिए दिल्ली पुलिस के तामाम आला अधिकारी पूरे दिन अमन कमिटी के साथ मीटिंग की.

नई दिल्ली: कोलकाता के बाद दिल्ली के हौज़काज़ी इलाके में भी बीच सड़क पर हनुमान चालीसा का पाठ किया गया. हिंदू रक्षा दल के सैकड़ों कार्यकर्ता  उस जगह पहुंचे जहां मंदिर में तोड़फोड़ की गई थी. हिंदू रक्षा दल के लोगों ने पहले 'जय श्री राम' और 'हर-हर महादेव' का जयघोष किया. फिर बीच सड़क पर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ किया. पाठ करने के बाद सभी लोग नारे लगाते हुए निकले. लॉ एंड आर्डर देख रही दिल्ली पुलिस ने सभी को हटाया ताकि इलाके में शांति बहाल हो सके. 

इलाके में शांति बहाल करने के लिए दिल्ली पुलिस के तामाम आला अधिकारी पूरे दिन अमन कमिटी के साथ मीटिंग की. दोनों पक्षों ने शांति बहाल करने के लिए साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की. कमिटी में तारा चंद सक्सेना और जमशेद अली सिद्दीकी मौजूद थे. जमशेद सिद्दिकी ने कहा, "आरोपियों के खिलाफ पुलिस सख्त करवाई करे और मंदिर में जो तोड़फोड़ हुई है, उसके निर्माण में मुस्लिम समाज हर संभव मदद करेगा. कल से मंदिर में पूजा शुरू की जाएगी. दोनों समाज शांति बहाल करने के प्रयास कर रहे हैं. बाजार भी कल से खोला जाएगा."

 

पुलिस से इलाके में सुरक्षा की मांग भी की गई है. वहीं जिले के डीसीपी एमएस रंधवा का कहना है।कि अमन कमिटी के साथ मीटिंग के बाद शांति बहाल की कोशिश कि जा रही है. सुरक्षा बढ़ा दी गई है. समय-समय पर रिव्यू भी करेंगे.

इससे पहले, स्थानीय सांसद डॉ. हर्षवर्धन ने क्षेत्र का दौरा किया. लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. स्थानीय निवासियों का कहना है कि रविवार की रात पार्किंग को लेकर दो समुदायों के बीच हुई झड़प के बाद मंगलवार की सुबह तक भी क्षेत्र में तनाव बना रहा. पुलिस का कहना है कि वह स्थिति पर काबू रखने के लिए ड्रोन कैमरा के जरिए नजर बनाए हुए है.

Trending news