दिल्ली: निजी बैंक की कैश वैन से 22.5 करोड़ रुपये लेकर भागा ड्राइवर गिरफ्तार, लूटी गई रकम बरामद
Advertisement
trendingNow1276888

दिल्ली: निजी बैंक की कैश वैन से 22.5 करोड़ रुपये लेकर भागा ड्राइवर गिरफ्तार, लूटी गई रकम बरामद

राष्ट्रीय राजधानी में एक निजी बैंक की कैश वैन से सबसे बड़ी लूट के मामले में एक बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए पुलिस ने आरोपी वाहन चालक को शुक्रवार तड़के एक गोदाम से गिरफ्तार कर लिया और चोरी की गई नकदी बरामद कर ली गई। 22.5 करोड़ रुपये की इस लूट के मामले में पुलिस ने आरोपी ड्राइवर प्रदीप शुक्ला को घटना स्‍थल से कुछ ही दूरी पर गिरफ्तार कर लिया है।

दिल्ली: निजी बैंक की कैश वैन से 22.5 करोड़ रुपये लेकर भागा ड्राइवर गिरफ्तार, लूटी गई रकम बरामद

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी में एक निजी बैंक की कैश वैन से सबसे बड़ी लूट के मामले में एक बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए पुलिस ने आरोपी वाहन चालक को शुक्रवार तड़के एक गोदाम से गिरफ्तार कर लिया और चोरी की गई नकदी बरामद कर ली गई। 22.5 करोड़ रुपये की इस लूट के मामले में पुलिस ने आरोपी ड्राइवर प्रदीप शुक्ला को घटना स्‍थल से कुछ ही दूरी पर गिरफ्तार कर लिया है।

लूट के एक दिन बाद पुलिस अधिकारी ने आज बताया कि चालक को आज तड़के ओखला के उस गोदाम से गिरफ्तार किया गया, जहां वह छिपा हुआ था। अब तक वह इस मामले का अकेला आरोपी जान पड़ता है। उन्होंने कहा कि चुराई गई नकदी भी बरामद कर ली गई है लेकिन इसका अंतिम आकलन अभी किया जाना है। आरोपी वैन चालक की पहचान प्रदीप शुक्ला के रूप में हुई है। वह कल शाम को दक्षिणपूर्वी दिल्ली के गोविंदपुरी इलाके से 22.5 करोड़ रूपए के साथ कथित तौर पर फरार हो गया था।

पुलिस ने कहा कि यह घटना उस समय हुई, जब वैन में साथ जा रहे सशस्त्र सुरक्षाकर्मी ने वैन चालक से वाहन को गोविंदपुरी मेट्रो स्टेशन के पास रोकने के लिए कहा ताकि वह सड़क के किनारे लघुशंका के लिए जा सके।

गौर हो कि पुलिस ने बताया कि यह घटना गुरुवार शाम में पांच बजकर 45 मिनट के आसपास हुई। वैन में जा रहे सशस्त्र गार्ड ने ड्राइवर से कहा कि उसे पेशाब करना है इसलिए वह गोविंदपुरी मेट्रो स्टेशन के किनारे गाड़ी रोके। पुलिस ने बताया कि ड्राइवर प्रदीप शुक्ला (35) ने गार्ड को बताया कि वह बगल की सड़क पर उसका इंतजार करेगा। जब गार्ड लौटा तो वहां पर ड्राइवर नहीं था। गार्ड विनय पटेल ने मामले की जानकारी एक्सिस बैंक के लिए काम कर रही सुरक्षा एजेंसी के अपने वरिष्ठ अधिकारियों को दी। इसी बैंक का पैसा ले जाया जा रहा था। इसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गयी। बैंक अधिकारियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने अपनी विकासपुरी शाखा से करीब 38 करोड़ रूपये के साथ चार कैश वाहन भेजे थे और दक्षिण-पूर्वी दिल्ली की ओर जा रहे वैन (डीएल 1एलके 9189) से 22.5 करोड़ रूपये ले जाया जा रहा था। इससे पहले जनवरी 2014 में मूलचंद फ्लाइओवर के निकट बीआरटी कॉरिडोर पर एक कारोबारी से बंदूक के बल पर 7.69 करोड़ रुपये लूट लिया गया था। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news