COVID-19: दिल्ली के कंटेनमेंट जोन का दौरा करेंगे केजरीवाल, लेंगे स्थिति का जायजा
Advertisement
trendingNow1667805

COVID-19: दिल्ली के कंटेनमेंट जोन का दौरा करेंगे केजरीवाल, लेंगे स्थिति का जायजा

देश में आए इस स्वास्थ्य आपदा के समय में दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बुधवार को दिल्ली के कुछ कंटेन्मेंट एरिया (Red Zone) का दौरान करने का फैसला किया है.

प्रेस वार्ता करते दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: देश में आए इस स्वास्थ्य आपदा के समय में दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बुधवार को दिल्ली के कुछ कंटेन्मेंट एरिया (Red Zone) का दौरान करने का फैसला किया है. जानकारी देते हुए सीएम केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पहले भी कुछ कंटेन्मेंट एरिया का दौरा किया है और वहां की जांच रिपोर्ट साझा की है. लेकिन कल मैं खुद कुछ कंटेनमेंट जोन का दौरा करने जाउंगा और वहां की व्यवस्था का जायजा लूंगा.

  1. बुधवार को कंटेनमेंट जोन का जायजा लेंगे केजरीवाल
  2. इससे पहले मनीष सिसोदिया ने कुछ जोन का किया था जायजा
  3. केजारवाल ने बताया कि कुछ लोग सोशल मीडिया के जरिए नफरत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं 

सीएम ने बताया कि कोरोना संकट में भी कुछ लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं और सोशल मीडिया पर धर्म के आधार पर नफरत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर मैं देखता हूं कि जब दुनिया और देश इतने नाजुक दौर से गुजर रहे हैं तब भी कुछ लोग हिंदू और मुसलमान भाइयों के बीच फोटो, पोस्ट और भड़काऊ वीडियो अपलोड करके नफरत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. इन पर नकेल कसने के लिए निर्देश देते हुए सख्त कार्रवाई की मांग की है. 

ये भी पढ़ें:- Lockdown: बस एक कॉल! और मिनटों में मदद के लिए पहुंच रही दिल्ली पुलिस

बताते चलें कि पिछले कुछ दिनों में प्रदेश में कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है. सीएम केजरीवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार 356 पॉजिटिव मामले सामने आए थे. दिल्ली में तेजी से बढ़ते इन मामलों पर केजरीवाल ने चिंता जाहिर की वहीं 3 मई तक लॉकडाउन का प्रधानमंत्री मोदी के फैसले का समर्थन किया और कहा कि ये बहुत ज़रूरी था. अगर दो-तीन हफ्ते हमने लॉकडाउन का अच्छे से पालन किया तो मुझे लगता है कि हमें काफी राहत मिल जाएगी.

कोरोना से निपटने के लिए दिल्ली सरकार का ये है प्लान?
कोरोना वायरस के खिलाफ जारी महायुद्ध में दिल्ली सरकार ने अपनी रणनीति साझा करते हुए कहा कि जिस इलाके में 3 या 3 से ज्यादा लोग पॉजिटिव मिलते हैं तो उस इलाके को हम सील कर देते हैं. और उसे कंटेनमेंट जोन घोषित कर देते हैं. फिर वहां पर ऑपरेशन शील्ड लागू किया जाता है ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. उन्होंने बताया कि हमने 14,000 कोरोना वॉरियर्स की टीम बनाई है जो ग्राउंड पर जाकर काम करेगी.

लाइव टीवी देखें:-

Trending news