अनाज मंडी अग्निकांड पर बड़ा खुलासा, हादसे के वक्त फैक्टरी में काम कर रहे थे 12 नाबालिग, 5 की मौत
Advertisement

अनाज मंडी अग्निकांड पर बड़ा खुलासा, हादसे के वक्त फैक्टरी में काम कर रहे थे 12 नाबालिग, 5 की मौत

दिल्ली के सदर बाज़ार के अनाजमंडी में लगी जांच कर रही दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की जांच में कई चौकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. 

अभी तक की तफ्तीश में पता चला है कि मौत की फैक्ट्री रेहान, इमरान, सुहैल तीनों की 15 मिनी फैक्ट्री थी.

नई दिल्ली: दिल्ली के सदर बाज़ार के अनाजमंडी में लगी जांच कर रही दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की जांच में कई चौकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. आरोपियों ने जो खुलासे किए हैं, उससे पुलिस ऑफिसर भी हैरान हैं. आरोपियों की फैक्टरी में हादसे के वक्त करीब 12 नाबालिग काम कर रहे थे, जबकि 100 से ज्यादा मजदूरों का किसी भी आरोपी को उनके नाम तक नही पता था. क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किए गए रिहान के साले सुहैल को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया, जबकि रिहान, सुहैल और इमराम के खिलाफ लापरवाही के अलावा जेजे एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. 

अभी तक की तफ्तीश में पता चला है कि मौत की फैक्ट्री रेहान, इमरान, सुहैल तीनों की 15 मिनी फैक्ट्री थी. इनमें ज्यादातर फैक्ट्री का मालिक रिहान ही था. इन लोगों ने आगे फैक्ट्री दूसरे ठेकेदारों को किराए पर दे रखी थीं, जबकि आरोपी उन ठेकेदारों को ही फैक्ट्री मालिक बता रहे हैं. दूसरी ओर हर ठेकेदार के पास 8 से 10 मजदूर काम करते थे. ठेकेदारों या फैक्ट्री मालिकों की ओर से इनका पुलिस वेरीफेशन भी नही करवाया गया था. छानबीन में पता चला है कि प्लास्टिक का काम कराने के लिए फैक्ट्री में करीब 12 नाबालिग मजदूर थे. वहीं दो मृतकों की उम्र का अभी पता नहीं चल पाया है. हादसे में 5 नाबालिगों की मौत हुई है. 

सीनियर पुलिस अफसर ने बताया कि फैक्टरी में नाबालिगों से काम करवाया जा रहा था. केस में अब पुलिस ने जेजे एक्ट की धारा भी जोड़ ली है. दूसरी ओर पूछताछ के दौरान सुहैल ने पुलिस को बताया कि हादसे के बाद वह लगातार दिल्ली में अपने रिश्तेदारों के यहां छिपता रहा. बुधवार को यदि पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं करती तो वह रामपुर भागने की फिराक में था. फिलहाल मामले में पुलिस को अभी रिहान के भाई इमरान की तलाश है जिसकी गिरफ्तारी के लिए कई जगहों पर रेड की जा रही है. 

Trending news