अब केजरीवाल सरकार लोगों से पूछ रही, क्‍या दिल्‍ली मेट्रो-बसों में महिलाओं को फ्री यात्रा की हमारी योजना सही है?

एक अधिकारी ने कहा, ‘‘सरकार ने लोगों से बसों और मेट्रो ट्रेनों में महिलाओं के लिए नि:शुल्क यात्रा योजना पर 15 जून तक सुझाव देने को कहा है.’’ 

अब केजरीवाल सरकार लोगों से पूछ रही, क्‍या दिल्‍ली मेट्रो-बसों में महिलाओं को फ्री यात्रा की हमारी योजना सही है?
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार ने सरकारी बसों और मेट्रो ट्रेनों में महिलाओं के लिए नि:शुल्क यात्रा की अपनी प्रस्तावित योजना पर लोगों से 15 जून तक अपने सुझाव देने को कहा है.

परिवहन विभाग के अनुसार लोग अपने सुझाव मेल से भी भेज सकते हैं. इसके अलावा वे अध्यक्ष, डीडीसी, दिल्ली सरकार, 33, शामनाथ मार्ग, दिल्ली 110054 को भी अपने सुझाव भेज सकते हैं. एक अधिकारी ने कहा, ‘‘सरकार ने लोगों से बसों और मेट्रो ट्रेनों में महिलाओं के लिए नि:शुल्क यात्रा योजना पर 15 जून तक सुझाव देने को कहा है.’’ 

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को बस में यात्रा करके यात्रियों से इस योजना पर फीडबैक मांगे थे. सिसोदिया ने कहा कि उन्हें ‘‘एक भी नागरिक’’ नहीं मिला जिसने इस विचार का विरोध किया हो. सरकार ने कहा है कि यह कदम शहर में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करेगा.

लाइव टीवी देखें...

उल्‍लेखनीय है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में महिलाओं के लिए मेट्रो और बसों में यात्रा मुफ्त करने का प्रस्ताव रखा है. उन्होंने कहा कि इस प्रस्ताव को 2-3 महीनों में लागू किया जाएगा.

यह कदम ऐसे समय उठाया गया है जब अगले साल की शुरुआत में दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. केजरीवाल ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘महिलाएं डीटीसी, क्लस्टर बसों और दिल्ली मेट्रो में नि:शुल्क यात्रा करेंगी. सरकार उनकी यात्रा का खर्च वहन करेगी.’’ उन्होंने कहा कि इस वित्त वर्ष के शेष भाग के लिए इसपर 700-800 करोड़ रुपये की लागत आएगी.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.