close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली: मेट्रो ट्रैक पर कूदा एक यात्री, येलो लाइन की सेवाएं रोकी गईं

मेट्रो ट्रैक पर एक यात्री के कूद जाने से ट्रैफिक प्रभावित हुआ.

दिल्ली: मेट्रो ट्रैक पर कूदा एक यात्री, येलो लाइन की सेवाएं रोकी गईं
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) के जीटीबी नगर (GTB Nagar) स्टेशन के ट्रैक पर एक यात्री के आ जाने की वजह से सोमवार सुबह येलो लाइन (Yellow Line) की सेवाएं बाधित रहीं. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) के मुताबिक, एक शख्स के मेट्रो रूट पर कूद जाने के कारण समयापुर बादली और विश्व विद्यालय के बीच रेल सेवा के परिचालन में बाधा पैदा हो गई. हालांकि, अन्य सभी लाइनों पर मेट्रो का परिचानल सामान्य रूप जारी है.

बीते 11 सितंबर को भी मेट्रो के इसी रूट पर एक शख्स ने ट्रैक पर खुदकुशी कर ली थी. घटना के बाद समयपुर बादली से विश्वविद्यालय स्टेशन के बीच ट्रैफिक प्रभावित हुआ था. पिछले सात महीने के अंदर मेट्रो ट्रैक पर कूद करने मरने वाले की सख्या 41 तक पहुंच गई है.

डीएमआरसी की तमाम कोशिशों के बाद भी इन घटनाओं पर रोक नहीं लग रही और शायद इन्हीं को देखते हुए अब इसने एक अभियान शुरू किया है. यह अभियान दरअसल मानसिक परेशानी और अकेलेपन से जूझ रहे लोगों के लिए शुरू किया गया है.

जब एक पतंग के चीनी मांझे ने दिल्ली में रोक दी मेट्रो, पढ़ें पूरी खबर

बता दें कि मेट्रो में खुदकुशी करने वाले अधिकांश मामले ऐसे होते हैं जिसमें पीड़ित मानसिक परेशानी से जूझ रहे होते हैं. इस कैम्पेन को 'नेवर गिव अप' नाम दिया गया है. इस अभियान के प्रचार के लिए मेट्रो म्यूजियम में एक पैनल लगाया गया है और लोगों से अपील की गई है कि वे किसी को प्रोत्साहित करने और उनकी तकलीफ को कम करने वाला स्लोगन या छोटी कविता साझा करें जो सबसे अच्छी पाई जाएगी, उन्हें प्रदर्शित किया जाएगा.