दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन के बचे हिस्से पर सितम्बर तक दौड़ेगी मेट्रो
Advertisement

दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन के बचे हिस्से पर सितम्बर तक दौड़ेगी मेट्रो

दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन का बचा हुआ हिस्स इस वर्ष सितम्बर तक खुल सकता है. इस लाइन पर अब तक लगभग 29 किलोमीटर का हिस्सा खुलना बाकी है.

दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन का बचा हिस्स सितम्बर तक खुल सकता है.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली : दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन का बचा हुआ हिस्स इस वर्ष सितम्बर तक खुल सकता है. इस लाइन पर अब तक लगभग 29 किलोमीटर का हिस्सा खुलना बाकी है. ये पूरी लाइन लगभग 53 किलोमीटर की है. डीएमआरसी के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार अगस्त माह में शिव विहार से लेकर त्रिलोकपुरी तक के सेक्शन के खुलने की संभावना है, वहीं पिंक लाइन पर लाजपत नगर से मयूर विहार के बीच के इस हिस्से को सितंबर माह तक खोल दिए जाने की योजना है.

  1. दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन का बचा हिस्स सितम्बर तक खुल सकता है.

    इस लाइन पर अब तक लगभग 29 किलोमीटर का हिस्सा खुलना बाकी है.

    लाजपत नगर से मयूर विहार के बीच की लाइन सितंबर तक खुल सकती है
  2.  

मेट्रो का तीसरा फेस है बहुत खास
दिल्ली मेट्रो का तीसरा फेज बहुत खास है. पहले दो फेज में मेट्रो को एक छोर से दूसरे छोर तक पहुंचाने का काम किया गया. वहीं तीसरा फेज में विभिन्न फेजों में बनी मेट्रो लाइनों को आपस में जोड़ने का काम किया गया है. तीसरे फेज में अब तक कुल 98 किलोमीटर मेट्रो नेटवर्क आम यात्रियों के लिए खोल दिया गया है, वहीं लगभग 53 किलोमीटर नेटवर्क को जल्द पूरा करने की कोशिश जारी है.

ये भी पढ़ें : दिल्‍ली को मिलेगा शक्तिशाली रक्षा कवच, दुश्‍मनों की मिसाइल और विमान आसमान में ही होंगे नष्‍ट

बेहद खूबसूरत दिखेंगे स्टेशन
यात्री जब आईएनए के नये मेट्रो स्टेशन से येलो लाइन की तरफ जाएंगे तो उन्हें स्टेशन परिसर में खुले आसमान का ऐहसास होगा. इस इलाके में छत को कलाकारों की मदद से गोल गुंबदनुमा बनाया गया है कि ऊपर की तरफ देखने पर यह आसमान की तरह ही लगता है. आईएनए के इस नए मेट्रो स्टेशन पर सीढ़ियों के पास पेंट से बहुत ही अच्छा डिजाइन बनाया गया है. वहां से गुजरने के दौरान यात्री इस डिजाइन को देखेंगे तो वह आकर्षक एवं आंखों के सुकुन पहुंचाने वाला लगेगा. इस स्टेशन की लाबी को देखकर आपको ऐसा महसूस होगा जैसे आप किसी पांच सितारा होटल की लाबी में खड़े हैं.

ये भी पढ़ें : दिल्ली वालों के लिए बड़ी खुशखबरी! सस्ती हुई बिजली, ये रहीं नई दरें

इस वर्ष खुलेंगी ये लाइनें
 दिल्ली मेट्रो इस वर्ष के अंत तक नोएडा के सिटी सेंटर से इलेक्ट्रॉनिक सिटी के बीच 6.6 किलोमीचर लंबी लाइन, दिलशाद गार्डन से नया बस अड्डा 9.6 किलोमीटर और एस्कॉर्ट मुजेसर से बल्लभगढ़ के बीच 3.2 किलोमीटर लंबी लाइल व द्वारका से नजफगढ़ के बीच 4.3 किलोमीटर लम्बी लाइन को इस वर्ष खोलने की योजना बनाई गई है.

Trending news