close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली पुलिस के एएसआई ने बचाई शख्स की जान, परिवार से मिलाया

चार दिन बाद उस शख्स को होश आया तो उसने अपना नाम ताराचंद बताया और वो रेवाड़ी का रहने वाला निकला. 

दिल्ली पुलिस के एएसआई ने बचाई शख्स की जान, परिवार से मिलाया
एएसआई अशोक को 31 मई 2019 की शाम 6 बजकर 52 मिनट पर कॉल आया कि आया नगर के एच ब्लॉक में एक अज्ञात शख्स बेहोश पड़ा है.

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने एक बार फिर से मानवता का परिचय देते हुए ना केवल एक शख्स की जान बचाई बल्कि उस शख्स को उसके परिवार तक पहुंचाया. यह काम करने वाले एएसआई को 20000 हजार का इनाम देकर सम्मानित किया गया है. दिल्ली पुलिस के इस बहादुर और निस्वार्थ एएसआई का नाम अशोक है. अशोक दक्षिण दिल्ली के फतेहपुरी थाने में तैनात हैं. 

एएसआई अशोक को 31 मई 2019 की शाम 6 बजकर 52 मिनट पर कॉल आया कि आया नगर के एच ब्लॉक में एक अज्ञात शख्स बेहोश पड़ा है. मौके पर पहुंचे एएसआई ने अज्ञात शख्स को अपनी गाड़ी में बिठाकर एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया. भर्ती कराने के बाद एएसआई अशोक उस शख्स की पहचान में जुट गए. इत्तेफाक से उसके पास से पहचान के लिए ना तो कोई मोबाइल मिला ना कोई पहचान पत्र. इसके बाद बेहोश हुए शख्स के फोटो के जरिये सोशल मीडिया पर भी पहचान जानने की पूरी कोशिश की. लेकिन सारी मेहनत बेकार साबित हुई. 

इस दौरान अज्ञात शख्स वेंटिलेटर पर बेहोश रहा. एएसआई अशोक ना केवल उस शख्स का होश में आने का इंतज़ार करते रहे बल्कि उसकी पहचान जानने की पूरी कोशिश करते रहे. चार दिन बाद उस शख्स को होश आया तो उसने अपना नाम ताराचंद बताया और वो रेवाड़ी का रहने वाला निकला. फिर ताराचंद के घरवालों को जानकारी दी. घरवाले दिल्ली आकर ताराचंद से मिले और ताराचंद को रेवाड़ी ले गए. एएसआई के इस सराहनीय काम के लिए उन्हें 20000 का इनाम दिया गया है.