लोकसभा चुनाव 2019: दिल्ली में मतदान के लिए 60 हजार सुरक्षाकर्मी होंगे तैनात
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2019: दिल्ली में मतदान के लिए 60 हजार सुरक्षाकर्मी होंगे तैनात

मतदान केन्द्रों पर सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएंगे और अतिसंवेदनशील इलाकों में विशेष आरक्षित बलों की टुकड़ियां गश्त करेंगी.

 (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने 12 मई को होने वाले मतदान से पहले राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा बढ़ा दी है और चुनाव को सुगम बनाने के लिए होम गार्ड और अर्धसैनिक बलों समेत 60 हजार से ज्यादा सुरक्षा कर्मी तैनात किए जाएंगे. 

दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने बताया कि पुलिस ने चुनाव आयोग के निर्देशानुसार विस्तृत योजना तैयार की है. पटनायक ने बताया कि मतदान केन्द्रों पर सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएंगे और अतिसंवेदनशील इलाकों में विशेष आरक्षित बलों की टुकड़ियां गश्त करेंगी.

पटनायक ने कहा, 'आचार संहिता का सख्ती से पालन किया जाएगा. चुनाव में बाधा पहुंचाने की नीयत से समाज विरोधियों द्वारा किसी भी तरह की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करने के लिये सीमावर्ती इलाकों में खासतौर पर नजर रखी जाएगी. लोगों को लुभाने के लिये शराब की तस्करी और समाज विरोधी तत्वों की आवाजाही जैसे कदाचारों पर कड़ी नजर रखी जाएगी और ऐसा नहीं होने दिया जाएगा.' 

रविवार को सुबह चार बजे से चलेगी मेट्रो रेल
लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 12 मई को दिल्ली में होने वाले मतदान के मद्देनजर मेट्रो सेवा अपने निर्धारित समय से दो घंटे पहले सुबह चार बजे से शुरू हो जाएगी. 

मेट्रो प्रबंधन की ओर से गुरुवार को जारी बयान के अनुसार 12 मई को मतदान के दिन सुबह चार बजे से मेट्रो रेल का परिचालन शुरु हो जाएगा. जिससे चुनाव ड्यूटी में तैनात कर्मचारी निर्धारित समय पर मतदान केन्द्रों पर पहुंच सकें. सिर्फ द्वारका सेक्टर 21 से वैशाली रूट पर सुबह साढ़े चार बजे से मेट्रो सेवा शुरु होगी. 

उल्लेखनीय है कि सामान्य दिनों में मेट्रो सेवा सुबह छह बजे शुरू होती है. हालांकि रविवार को कुछ लाइनों पर सुबह छह बजे और कुछ पर आठ बजे से मेट्रो सेवा प्रारंभ होती है. 

मेट्रो प्रबंधन ने स्पष्ट किया कि रविवार को मतदान के दिन सभी रूट पर सुबह चार बजे से सुबह छह बजे तक 30 मिनट के अंतराल पर मेट्रो रेल चलेगी. छह बजे के बाद रविवार के परिचालन शेड्यूल के मुताबिक मेट्रो सेवा बहाल रहेगी. 

Trending news