दिल्ली पुलिस में इंस्पेक्टर संजय शर्मा की मौत, कोरोना से थे संक्रमित
Advertisement

दिल्ली पुलिस में इंस्पेक्टर संजय शर्मा की मौत, कोरोना से थे संक्रमित

डीसीपी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, इंस्पेक्टर संजय शर्मा की आज सुबह मौत हो गई. उनका प्लाज्मा थेरेपी के जरिए भी इलाज किया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में खतरनाक कोरोना वायरस (Coronavirus) ने मंगलवार को एक और पुलिसकर्मी (Delhi Police) की जान ले ली. दिल्ली पुलिस की पीसीआर में तैनात इंस्पेक्टर संजय शर्मा (Sanjay Sharma) की आज सुबह मौत हो गई है. 97 बैच के इंस्पेक्टर शर्मा पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस से संक्रमित थे और वसंत कुंज स्थित एक अस्पताल में अपना इलाज करा रहे थे. 

डीसीपी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, इंस्पेक्टर संजय शर्मा की आज सुबह मौत हो गई. इंस्पेक्टर संजय शर्मा ड्यूटी के दौरान ही कोरोना की चपेट में आए थे. रिपोर्ट में पुष्टि होने के बाद से ही उनका दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में स्थित स्पाइनल इंजरी अस्पताल में इलाज चल रहा था. डॉक्टरों ने बताया कि संजय की सेहत में जल्द सुधार लाने के लिए कोरोना वायरस को खत्म करने में कारगर मानी जाने वाली प्लाजमा थेरेपी का भी इस्तेमाल किया गया था. लेकिन इसके बावजूद उनकी तबीयत सही होने के बजाय बिगड़ती चली गई. 

ये भी पढ़ें:- अब Noida में कुत्ते पालना पड़ेगा महंगा, सरकार लागू करने जा रही ये योजना

डॉक्टरों के मुताबिक, हालत ज्यादा खराब होने के चलते उन्हें वेंटिलेटर पर भी रखा गया था. लेकिन इन तमाम कोशिशों के बाद भी उनकी जान नहीं बच पाई. इस्पेक्टर संजय शर्मा 51 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह गए. बताते चलें कि संजय शर्मा के संपर्क में आने के कारण उनके पत्नी और बेटे में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. जो फिलहाल होम आइसोलेशन में हैं.

इससे पहले दिल्ली स्पेशल सेल में इंस्पेक्टर पद पर तैनात संजीव कुमार यादव की मौत भी कोरोना के कारण ही हुई थी. संजीव कुमार यादव का भी कई बार प्लाजमा थेरेपी से इलाज किया गया था. इस दौरान वो 14 दिन वेंटिलेटर पर भी रहे थे. लेकिन जान नहीं बच सकी. डॉक्टरों के अनुसार उन्हें दो बार प्लाजमा थेरेपी दी गई थी. लेकिन कोरोना के अधिक लक्षण होने के कारण उन्हें बचाया नहीं जा सका था.

VIDEO

Trending news