अफगानिस्तान से पेट में छुपाकर लाया था 12 करोड़ के ड्रग्स, दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार
Advertisement

अफगानिस्तान से पेट में छुपाकर लाया था 12 करोड़ के ड्रग्स, दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

आरोपी ड्रग्स के कैप्सूल बनाकर खा गया और भारत आकर कैप्सूल को अपने पेट से निकाल लिया. इसके एवज में उसे 2000 यूएस डॉलर मिले थे.

 

पुलिस के अनुसार आरोपी 11 जुलाई को टूरिस्ट वीजा पर भारत आया था

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली ड्रग्स तस्करों के लिए पसंदीदा जगह बनती जा रही है. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने करीब 1300 करोड़ रुपए की ड्रग्स बरामद की थी. ये सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. शुक्रवार को भी दिल्ली पुलिस ने एक अफ़गान नागरिक को गिरफ्तार किया है जिसके पास से ड्रग्स के कैप्सूल मिले है जिनकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में 12 करोड़ बताई जा रही है. 

दिल्ली के साउथ-ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के एडिशनल डीसीपी कुमार ज्ञानेश ने ज़ी न्यूज को बताया कि हमें एक सूचना मिली कि एक ड्रग्स तस्कर लाजपत नगर में आने वाला है जिसके बाद एक टीम बनाई गई और टीम ने शुक्रवार सुबह करीब 6 बजे एक अफ़गान युवक मोहम्मदी रूहुल्लह को गिरफ्तार किया और इसके पास से 12 करोड़ की ड्रग्स बरामद की गई.. 

आरोपी पेट में छुपाकर ड्रग्स अफ़ग़ान से भारत लाया था 
आरोपी ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि वह अफ़गान का रहने वाला है और वहां पर एक कैमिस्ट की दुकान चलाता है. अफ़गान में उसकी हबीबी शहाबुद्दीन और सुल्तानी खान शिरीन नाम के दो लोगो से मुलाक़ात हुई जिन्होंने उसे ड्रग्स की खेप अफ़ग़ान से भारत लाने को बोला और इस शातिर तस्कर ने ड्रग्स के कैप्सूल बनाकर खा गया और भारत आकर कैप्सूल को अपने पेट से निकाल लिया. इसके एवज में उसे 2000 यूएस डॉलर दिए गए थे. 
 
पुलिस के अनुसार आरोपी 11 जुलाई को टूरिस्ट वीजा पर भारत आया था और तभी से दिल्ली के लाजपत नगर में रह रहा था. आरोपी से पूछताछ के दौरान मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने बताया कि ये ड्रग्स पंजाब और लखनऊ में बड़ी बड़ी रेव पार्टी में डिलीवर होने थे. फिलहाल पुलिस ड्रग्स की डिलीवरी लेने वाले व्यक्ति की तलाश कर रही है.  

वहीं दूसरा मामले में पुलिस ने सुखदेव विहार से चैकिंग के दौरान एक युवक को गिरफ्तार किया है जिसके पास से 47.5 ग्राम के ड्रग्स के पाउच बरामद हुए है. पुलिस ने बताया कि तैमूर नगर से ड्रग्स तस्करी की सूचना मिली थी जिसके बाद गुरुवार को मोदी मिल फ्लाईओवर के पास चैकिंग के दौरान गौतम पाल को गिरफ्तार किया है. जांच में आरोपी से 47.5 ग्राम के ड्रग्स के पाउच बरामद किए गए है. 

आरोपी ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि वो वेस्ट बंगाल का रहने वाला है लेकिन फिलहाल दिल्ली के तैमूर नगर में रह रहा था. आरोपी ने बताया कि वह सस्ते दाम में ड्रग्स खरीदता था और फिर उसके छोटे पैकेट बनाकर ज्यादा दामों में बेचा करता था. जल्दी पैसे कमाने ने लिए उसने ड्रग्स तस्करी शुरू की थी. आरोपी ने बताया कि वह पिछले 3-4 साल से ड्रग्स बेच रहा है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. 

Trending news