दिल्ली सेंट स्टीफेंस छेड़छाड़ मामला: थम्पू ने CBI जांच की मांग की
Advertisement

दिल्ली सेंट स्टीफेंस छेड़छाड़ मामला: थम्पू ने CBI जांच की मांग की

सेंट स्टीफेंस कॉलेज के प्राचार्य वाल्सन थम्पू ने एक पीएचडी की छात्रा से कथित छेड़छाड़ मामले की सीबीआई जांच की मांग की जिसने उन पर भी आरोपी को बचाने का आरोप लगाया हैं थम्पू ने इससे पहले दावा किया था कि ‘उनके खिलाफ पीड़िता का इस्तेमाल किया जा रहा है’ और ‘कथित’ बातचीत की रिकार्डिंग की फोरेंसिक जांच से सब कुछ साफ हो जाएगा।

दिल्ली सेंट स्टीफेंस छेड़छाड़ मामला: थम्पू ने CBI जांच की मांग की

नई दिल्ली : सेंट स्टीफेंस कॉलेज के प्राचार्य वाल्सन थम्पू ने एक पीएचडी की छात्रा से कथित छेड़छाड़ मामले की सीबीआई जांच की मांग की जिसने उन पर भी आरोपी को बचाने का आरोप लगाया हैं थम्पू ने इससे पहले दावा किया था कि ‘उनके खिलाफ पीड़िता का इस्तेमाल किया जा रहा है’ और ‘कथित’ बातचीत की रिकार्डिंग की फोरेंसिक जांच से सब कुछ साफ हो जाएगा।

थम्पू ने फेसबुक पर लिखा, ‘विभिन्न एजेंसियों की ओर से भ्रम फैलाने, जनता को गुमराह करने और न्याय को विफल करने के किये जा रहे प्रयास के मद्देनजर मैं सेंट स्टीफंस के प्रचार्य की हैसियत से उच्चतम न्यायालय के वर्तमान या सेवानिवृत्त न्यायाधीश से पूर्ण स्तरीय न्यायिक जांच या सीबीआई जांच की मांग करता हूं जिसमें कथित छेड़छाड़ मामले के सभी पहलू शामिल हों।’ उन्होंने कहा, ‘मैं पीड़िता के लिए दुखी हूं। उसे गुमराह किया जा रहा है और उसका इस्तेमाल कालेज में ही कुछ तत्वों द्वारा मेरे खिलाफ किया जा रहा है।’ उन्होंने कहा कि उसने मीडिया से स्वयं स्वीकार किया है कि उसने आडियो रिकार्डिंग एक शिक्षक की सलाह पर जारी की थी।’ उन्होंने कहा, ‘उसे समझ नहीं आ रहा कि कुछ लोग अपने परोक्ष उद्देश्य पूरे करने के लिए उसे गुमराह कर रहे हैं या भड़का रहे हैं। इसका अंत केवल विध्वंस होगा क्योंकि सच्चाई छिपायी नहीं जा सकती।’’ प्राचार्य ने हालांकि यह नहीं बताया कि वे ‘कुछ लोग’ कौन हैं।

कॉलेज के एक प्रोफेसर पर छेड़छाड़ और थम्पू पर आरोपी को बचाने का आरोप लगाने वाली छात्रा ने पिछले हफ्ते पुलिस को चार रिकार्डिंग सौंपे थे और दावा किया था कि ये उसने प्राचार्य के साथ अपनी मुलाकातों के दौरान बनाए थे जब उन्होंने कथित रूप से उसपर शिकायत वापस लेने का दबाव डाला था। थम्पू का कहना है कि रिकार्डिंग में ‘शरारतपूर्ण तरीके से काटछांट’ की गयी है और एडिटर ने यह अच्छे तरह से नहीं किया।

Trending news