मुम्बई में भारी बारिश से चरमराई रेलवे की व्यवस्था, राजधानी सहित कई गाड़ियां रद्द
Advertisement

मुम्बई में भारी बारिश से चरमराई रेलवे की व्यवस्था, राजधानी सहित कई गाड़ियां रद्द

मुम्बई में हो रही भारी बारिश से रेलगाड़ियों का परिचालन पूरी तरह से चरमरा गया है. रेलगाड़ियों के बेहतर परिचालन के लिए रेलवे ने 10 से 13 जुलाई के बीच एक दर्जन से अधिक रेलगाड़ियों को रद्द करने की घोषणा की है. 

 मुम्बई में भारी बारिश से कई रेलगाड़ियां रद्द (फाइल फोटो )

नई दिल्ली: मुम्बई में हो रही भारी बारिश से रेलगाड़ियों का परिचालन पूरी तरह से चरमरा गया है. रेलगाड़ियों के बेहतर परिचालन के लिए रेलवे ने 10 से 13 जुलाई के बीच एक दर्जन से अधिक रेलगाड़ियों को रद्द करने की घोषणा की है. ऐसे में यदि आप मुम्बई की ओर रेल यात्रा करने जा रहे हों तो अपनी गाड़ी की स्थिति जरूर जांच लें. 

  1. मुम्बई में बारिश व जलभराव से चरमराई रेलवे की व्यवस्था 
  2. राजधानी सहित एक दर्जन रेलगाड़ियों को किया गया रद्द 
  3. 13 जुलाई तक के लिए रद्द हैं अलग - अलग गाड़ियां 

राजधानी सहित कई गाड़ियां रद्द 
मुम्बई में भारी बारिश को देखते हुए रेलवे ने 11 जुलाई को हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से मुम्बई सेंट्रल के बीच चलने वाली अगस्त क्रांति राजधानी ट्रेन व नई दिल्ली से चलने वाली मुम्बई राजधानी को रद्द करने की घोषणा की है. वहीं हजरत निजामुद्दीन से बांद्रा के बीच चलने वाली एससी सुररफास्ट राजधानी को भी रद्द किया गया है. रेलवे ने अजमेर - जम्मूतवी एक्सप्रेस, बांद्रा - देहरादून एक्सप्रेस व हजरत निजामुद्दीन से बांद्रा के बीच चलने वाली गरीबरथ को भी रद्द किया है. 

ये भी पढ़ें : मुंबई : बारिश में फंसी कई ट्रेनें, वडोदरा एक्सप्रेस से सुरक्षित निकाले गए 411 यात्री

13 जुलाई तक रहेगी मुश्किल 
रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार मुम्बई में भारी बारिश को देखते हुए 12 जुलाई को फिरोजपुर से मुम्बई सेंट्रल के बीच चलने वाली जनता एक्सप्रेस व पुरानी दिल्ली से अलीपुर द्वार के बीच चलने वाली महानंदा एक्सप्रेस को भी रद्द किया गया है. जबकि 13 जुलाई को देहरादून - बांद्रा एक्सप्रेस रद्द रहेगी. हालात पर नजर रखी जा रही है. रेल यात्रियों की सुरक्षा व रेलगाड़ियों के बेहतर परिचालन को ध्यान में रखते हुए जरूरत पड़ने पर आगे कुछ और गाड़ियों को रद्द किया जा सकता है. 

दस जुलाई को ये रेलगाड़ियां की गईं रद्द 
अलीपुरद्वार - पुरानी दिल्ली (महानंदा एक्सप्रेस)
जम्मू तवी - अजमेर एक्सप्रेस 
मुम्बई सेंट्रल - फिरोजपुर (जनता एक्सप्रेस)
मुम्बई सेंट्रल - हजरत निजामुद्दीन सुपरफास्ट एसी राजधानी 
मुम्बई सेंट्रल - नई दिल्ली (मुम्बई राजधानी)

Trending news