DUSU चुनाव: एबीवीपी ने जारी किया अपना घोषणा पत्र
Advertisement

DUSU चुनाव: एबीवीपी ने जारी किया अपना घोषणा पत्र

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने दिल्ली विश्वविद्यालय में सीबीसीएस का समर्थन करते हुए दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के लिए मंगलवार को अपना 26 बिंदुआ का घोषणापत्र जारी किया। इसमें नए कॉलेज खोलने, परिसर को सुरक्षित बनाने और खेल कोटा-ईसीए के दाखिले केंद्रीयकृत करने की मांग की गई है।

नई दिल्ली : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने दिल्ली विश्वविद्यालय में सीबीसीएस का समर्थन करते हुए दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के लिए मंगलवार को अपना 26 बिंदुआ का घोषणापत्र जारी किया। इसमें नए कॉलेज खोलने, परिसर को सुरक्षित बनाने और खेल कोटा-ईसीए के दाखिले केंद्रीयकृत करने की मांग की गई है।

एबीवीपी के प्रदेश सचिव साकेत बहुगुणा ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि एबीवीपी यह सुनिश्चित करेगी कि विकल्प आधारित क्रेडिट सिस्टम (सीबीसीएस) के तहत डीयू के छात्रों को मिलने वाले सारे विल्कप मिलें और इसे सही तरीके से लागू किया जाना चाहिए ताकि छात्रों को इसका फायदा हो। उन्होंने कहा कि इसे लागू करने के लिए विश्वविद्यालय को अपना मौजूदा बुनियादी ढांचा सुधारने और शिक्षकों की स्थायी भर्ती करने के लिए वे विश्वविद्यालय प्रशासन पर दबाव डालेंगे।

उन्होंने कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय में नए कॉलेज खुले 20 वर्ष हो गए हैं। हम डीयू में नए कॉलेज खोलने के लिए संघर्ष करेंगे और मौजूद इमारतों में संध्या कॉलेज खोलने की भी मांग की गई है। एबीवीपी ने मांग की है कि दिल्ली के बाहर के छात्रों के लिए एक छात्रावास बनाए जाएं और छात्रों का शोषण रोकने के लिए किराया नियंत्रण अधिनियम और पेंइग गेस्ट नियमन अधिनियम बनाने के लिए उसने संघर्ष करने की बात कही है। इसके अलावा बहुगुणा ने कहा है कि दाखिले के समय और परीक्षा फीस जमा कराने के वक्त लंबी लंबी लाइनों को खत्म करने के लिए फीस जमा कराने के लिए ऑनलाइन सुवधि भी दी जाए।

Trending news