close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली में महंगा होगा ऑटो रिक्शा का सफर, डेढ़ रुपये प्रति किमी के हिसाब से बढ़ेगा किराया

पहले दो किलोमीटर के लिए मौजूदा 25 रूपये के प्रारंभिक किराये (बेस फेयर) को भी 1.5 किलोमीटर के लिए 25 रूपये करने को मंजूरी दी गयी है.

दिल्ली में महंगा होगा ऑटो रिक्शा का सफर, डेढ़ रुपये प्रति किमी के हिसाब से बढ़ेगा किराया
रिवहन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने आचार संहिता खत्म होने के बाद ऑटो किराये के संशोधन के लिए अधिसूचना जारी करने का निर्देश दिया है.

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार द्वारा मार्च में मंजूर ऑटोरिक्शा के संशोधित किराये को लोकसभा चुनाव आचार संहिता खत्म होने के तुरंत बाद अधिसूचित कर लागू किया जाएगा. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि तैयारियां की जा रही है ताकि किराये के मीटर आसानी से व्यवस्थित हो जाए और ऑटोरिक्शा ड्राइवर संशोधित किराया वसूल सके. दिल्ली सरकार ने शहर में चलने वाले करीब 90,000 ऑटो के लिए मौजूदा आठ रूपये प्रति किलोमीटर की दर में डेढ़ रूपये के इजाफे के कमेटी की सिफारिशों को मंजूरी दी थी. 

 

 

पहले दो किलोमीटर के लिए मौजूदा 25 रूपये के प्रारंभिक किराये (बेस फेयर) को भी 1.5 किलोमीटर के लिए 25 रूपये करने को मंजूरी दी गयी है. परिवहन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने आचार संहिता खत्म होने के बाद ऑटो किराये के संशोधन के लिए अधिसूचना जारी करने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा, ‘‘आचार संहिता खत्म होने के एक हफ्ते के भीतर अधिसूचना जारी होगी और संशोधित दर लागू की जाएगी. लेकिन नयी दर के आकलन के लिए किराये के मीटरों को व्यवस्थित करना होगा.’