दिल्ली: स्मृति स्थल में होगा वाजपेयी जी का अंतिम संस्कार, सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था
Advertisement

दिल्ली: स्मृति स्थल में होगा वाजपेयी जी का अंतिम संस्कार, सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा और अंतिम संस्कार समारोह के मद्देनजर शहर में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं. 

(फोटो साभार- ANI)

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा और अंतिम संस्कार समारोह के मद्देनजर शहर में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं. वाजपेयी का अंतिम संस्कार स्मृति स्थल पर किया जाएगा. भाजपा के संस्थापक सदस्य वाजेपयी जी का निधन गुरुवार को नई दिल्ली में एम्स में हुआ था. 

पुलिस ने न्यूज एजेंसी से बात करते हुए बताया कि हमने अंतिम यात्रा और संस्कार के लिए सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए हैं. पुलिस उपायुक्त (नई दिल्ली) मधुर वर्मा ने कहा कि हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि जो लोग भी यहां उनके अंतिम दर्शन के लिए आएं, उन्हें और यात्रियों को कम से कम असुविधा हो. 

PHOTOS: 'अटल अमर रहें' के नारों के साथ वाजपेयी जी का पार्थिव शरीर बीजेपी मुख्यालय पहुंचा

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का अंतिम संस्‍कार आज यानी शुक्रवार को नई दिल्‍ली के स्‍मृति स्‍थल में किया जाएगा. उनका पार्थिव शरीर उनके सरकारी आवास 6ए, कृष्‍ण्‍ा मेनन मार्ग से बीजेपी मुख्यालय लाया जा चुका है. उन्‍हें यहां गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया. इस दौरान बड़ी संख्‍या में लोग मौजूद हैं और पूरे मार्ग पर अटल जी के लिए नारे लगाए जा रहे हैं. साथ ही बीजेपी के तमाम बड़े नेता भी इस यात्रा में शामिल रहे. पीएम मोदी और बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह पार्टी मुख्‍यालय में मौजूद हैं.

LIVE: BJP मुख्‍यालय ले जाया जा रहा है अटल जी का पार्थिव शरीर, सड़कों पर चाहने वालों की भीड़

सात दिन का राजकीय शोक घोषित
वाजपेयी जी का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा और केंद्र सरकार के सभी कार्यालयों में आधे दिन की छुट्टी रहेगी. वाजपेयी के सम्मान में सरकार ने सात दिनों के शोक की घोषणा की है. गृह मंत्रालय ने सर्कुलर जारी कर कहा कि राष्ट्रीय ध्वज पूरे देश में आधा झुका रहेगा. गृह मंत्रालय ने कहा है कि वाजपेयी के सम्मान में पूरे भारत में 16 अगस्त से 22 अगस्त तक राजकीय शोक मनाया जाएगा.’ अंतिम संस्कार के दिन विदेश में सभी दूतावासों में राष्ट्र ध्वज आधा झुका रहेगा.

(इनपुट: IANS)

Trending news