गुरुग्राम : दूसरी कक्षा छात्र की हत्या के आरोपी किशोर पर वयस्क की तरह चलेगा मुकदमा- कोर्ट
Advertisement

गुरुग्राम : दूसरी कक्षा छात्र की हत्या के आरोपी किशोर पर वयस्क की तरह चलेगा मुकदमा- कोर्ट

अदालत ने गुड़गांव में हुए इस हत्याकांड पर सात साल के मृतक को ‘प्रिंस’, आरोपी को ‘भोलू’ और स्कूल को ‘विद्यालय’ नाम दिया था. 

सीबीआई जांच के बाद इस हत्याकांड की पूरी तस्वीर ही बदल गई थी.

गुरुग्राम : गुड़गांव के एक नामी स्कूल में कक्षा दो के एक छात्र की गला रेत कर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में स्कूल के ही एक छात्र को गिरफ्तार किया गया था. एक सत्र अदालत ने सोमवार को 16 साल के एक छात्र की वह याचिका खारिज कर दी जिसमें यहां एक निजी स्कूल में सात साल के लड़के की हत्या के मामले में उसके खिलाफ वयस्क के रूप में सुनवाई के किशोर न्याय बोर्ड (जेजेबी) के फैसले को चुनौती दी गई थी. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश जसबीर सिंह कुंडू ने छात्र की अपील के साथ इस मामले से संबंधित दो अन्य याचिकाओं को भी खारिज किया. 

  1. पिछले साल सितंबर में स्कूल में हुई थी बच्चे की हत्या
  2. पहले स्कूल के एक ड्राइवर को गिरफ्तार किया गया था
  3. बाद में सीबीआई जांच में ड्राइवर निर्दोष साबित हुआ

अदालत ने इससे पहले सीबीआई को यहां एक निजी स्कूल में सात साल के लड़के की हत्या के मामले में पूरक आरोपपत्र दायर करने के लिए चार जुलाई तक का समय दिया था. मृतक लड़के के वकील सुशील टेकरीवाल ने दलील दी थी कि 16 साल के आरोपी को वयस्क घोषित करने के जेजेबी के आदेश का सुविचारित कारण है और इसमें कोई खामी या गलती नहीं है. 

गुरुग्राम छात्र हत्‍या मामला : स्कूल के 2 अधिकारी गिरफ्तार, हेड ऑफि‍स की होगी जांच

आरोपी के वकील ने जेजेबी के आदेश को चुनौती देते हुए कहा था कि यह कानून की नजर में गलत है और उन्हें अपनी बात रखने का उचित अवसर दिये बिना आदेश पारित किया गया. इससे पहले, अदालत ने इस मामले में 16 साल के आरोपी के नाम का प्रयोग करने से मीडिया को रोका था और उससे कोई काल्पनिक नाम प्रयोग करने को कहा था. 

अदालत ने सात साल के मृतक को ‘प्रिंस’, आरोपी को ‘भोलू’ और स्कूल को ‘विद्यालय’ नाम दिया था. जेजेबी ने पिछले साल 20 दिसंबर को कहा था कि किशोर के खिलाफ वयस्क के रूप में सुनवाई होगी. बोर्ड ने उसे गुड़गांव सत्र अदालत के सामने पेश करने का आदेश दिया था. 

सीबीआई ने अपने आरोपपत्र में आरोप लगाया था कि किशोर ने पिछले साल आठ सितंबर को छात्र की हत्या की थी ताकि परीक्षाएं तथा प्रस्तावित अभिभावक शिक्षक बैठक टाली जा सके. स्कूल के वाशरूम में मृतक का शव मिला था और उसका गला काटा गया था. 

बता दें कि पिछले साल सितंबर में गुरुग्राम के एक नामी स्कूल में कक्षा दो में पढ़ने वाले 7 साल के बच्चे की गला रेत कर हत्या कर दी गई थी. स्कूल के बाथरूम में बच्चे की शव मिला था. इस मामले में पुलिस ने स्कूल के एक ड्राइवर को गिरफ्तार किया था. मामले के तूल पकड़ने पर हरियाणा सरकार ने पूरे मामले की सीबीआई से जांच कराई. सीबीआई जांच में स्कूल के एक अन्य छात्र को गिरफ्तार किया गया. 

Trending news