'मैं तो मेडल ले आई पर हरियाणा सरकार कब पूरा करेगी अपना वादा'
Advertisement

'मैं तो मेडल ले आई पर हरियाणा सरकार कब पूरा करेगी अपना वादा'

ओलंपिक में भारत को कांस्य पदक दिलाने वाली महिला पहलवान साक्षी मलिक ने दावा किया कि हरियाणा सरकार ने अभी तक उससे किए अपने वादे को पूरा नहीं किया है। साक्षी का कहना है कि हरियाणा सरकार की ओर से रियो खेलों के दौरान ऐतिहासिक पदक के बाद घोषित की गई प्रोत्साहन राशि नहीं उन्हें अभी तक मिली है।

'मैं तो मेडल ले आई पर हरियाणा सरकार कब पूरा करेगी अपना वादा'

नई दिल्ली : ओलंपिक में भारत को कांस्य पदक दिलाने वाली महिला पहलवान साक्षी मलिक ने दावा किया कि हरियाणा सरकार ने अभी तक उससे किए अपने वादे को पूरा नहीं किया है। साक्षी का कहना है कि हरियाणा सरकार की ओर से रियो खेलों के दौरान ऐतिहासिक पदक के बाद घोषित की गई प्रोत्साहन राशि नहीं उन्हें अभी तक मिली है।

रोहतक की साक्षी ने ट्वीट किया, ‘‘पदक का वादा मैंने पूरा किया, हरियाणा सरकार अपना वादा कब पूरा करेगी। ’’ उन्होंने अपने टि्वटर हैंडल पर लिखा, ‘‘मेरे ओलंपिक पदक जीतने के बाद हरियाणा सरकार द्वारा घोषणाएं क्या मीडिया के लिए ही थीं?’’ 

साक्षी (58 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग) पिछले साल रियो खेलों में भारत की ओर से ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली महिला पहलवान बनकर इतिहास रचने के बाद हरियाणा सरकार ने कम से कम 3.5 करोड़ रुपए के प्रोत्साहन और नकद पुरस्कारों की घोषणा की थी।

ओलंपिक से पहले हरियाणा सरकार ने स्वर्ण पदक हासिल करने वाले अपने राज्य के खिलाड़ियों के लिए छह करोड़, रजत पदक जीतने वालों के लिए चार करोड़ और कांस्य पदक जीतने वालों के लिए 2.5 करोड़ रुपए की घोषणा की थी।

Trending news