​हरियाणा: डिप्टी स्पीकर बनने के बाद पहली बार हिसार पहुंचे रणबीर गंगवा

हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर बनने के बाद रणबीर सिंह गंगवा पहली बार हिसार पहुंचे.

​हरियाणा: डिप्टी स्पीकर बनने के बाद पहली बार हिसार पहुंचे रणबीर गंगवा
हिसार में अधिकारियों की बैठक लेते रणबीर सिंह गंगवा.

हिसार: हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर बनने के बाद रणबीर सिंह गंगवा पहली बार हिसार पहुंचे. गंगवा हिसार जिला के नलवा विधानसभा एरिया से विधायक बने थे. हाल ही में वो डिप्टी स्पीकर बने है. हिसार के रेस्ट हाउस में डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने प्रशासनिक अधिकारियों की मीटिंग ली है. गंगवा ने कहा कि सभी विभागों के अधिकारी आपसी तालमेल और तत्परता के साथ कार्य करते हुए जनता के कामों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करें ताकि सरकार की नीतियों का लाभ अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति तक पहुंच सके.

अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि जनता को सरकारी कामों के लिए दिक्कतों का सामना न करना पड़े. डिप्टी स्पीकर बनने के बाद पहली बार हिसार पहुंचे रणबीर सिंह गंगवा का उपायुक्त अशोक कुमार मीणा सहित अन्य अधिकारियों ने औपचारिक स्वागत किया. पुलिस के जवानों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया.

परिचय लिया और बोले, ईमानदारी से करे काम
मीटिंग में अधिकारियों का परिचय लेते हुए डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने कहा कि अधिकारी सरकार की नीतियों का लाभ आमजन तक पहुंचाने के अपने कत्र्तव्य का निर्वहन ईमानदारी और निष्ठा के साथ करें. उन्होंने सिंचाई विभाग, बिजली विभाग व जनस्वास्थ्य विभाग की योजनाओं, तथा जिला व नलवा हलके में चल रही विभिन्न परियोजनाओं के संबंध में जानकारी ली और अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जिला में एमपी लैड और मुख्यमंत्री घोषणाओं के कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करवाएं.

उन्होंने दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे ढाणियों में बिजली कनेक्शन लगवाने के आवेदनों पर त्वरित कार्रवाई करते हुए इन्हें प्राथमिकता के आधार पर पूरा करवाएं. अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि बिजली निगम में निर्धारित फीस जमा करवाने के बाद आमजन को कनेक्शन लेने के लिए लंबा इंतजार न करवाया जाए और दफ्तरों में चक्कर न कटवाए जाएं.

आपको बता दें कि रणबीर गंगवा इससे पहले राज्यसभा सांसद भी रह चुके है. इनेलो की तरफ से उन्हें राज्यसभा भेजा गया था. 2014 में वो हरियाणा के हिसार जिला के नलवा से इनेलो की टिकट पर विधायक बने थे. अभी 2019 हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले जब इनेलो दो फाड़ हुई तो रणबीर ने ​बीजेपी ज्वाइन कर ली थी. इसके बाद हाल ही में रणबीर गंगवा दोबारा से नलवा से ही विधायक बने, लेकिन इस बार उन्होंने बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ा.