हरियाणा: दलित लड़के की मौत पर गोहाना में तनाव, परिजनों का आरोप- पुलिस हिरासत में मारा गया
Advertisement

हरियाणा: दलित लड़के की मौत पर गोहाना में तनाव, परिजनों का आरोप- पुलिस हिरासत में मारा गया

फरीदाबाद के सुनपेड गांव में दो दलित बच्चों को जिंदा जलाए जाने की घटना के ठीक बाद हरियाणा के गोहाना कस्बे में 15 साल के एक लड़के को रहस्यमय परिस्थिति में गुरुवार को मृत पाया गया। उस पर कबूतर चोरी करने का आरोप था। इस घटना के बाद गोहाना में काफी हंगामा हुआ और तनाव बरकरार है। वहीं, परिजनों का आरोप है कि पुलिस की पिटाई से लड़के की मौत हुई।  

हरियाणा: दलित लड़के की मौत पर गोहाना में तनाव, परिजनों का आरोप- पुलिस हिरासत में मारा गया

चंडीगढ़ : फरीदाबाद के सुनपेड गांव में दो दलित बच्चों को जिंदा जलाए जाने की घटना के ठीक बाद हरियाणा के गोहाना कस्बे में 15 साल के एक लड़के को रहस्यमय परिस्थिति में गुरुवार को मृत पाया गया। उस पर कबूतर चोरी करने का आरोप था। इस घटना के बाद गोहाना में काफी हंगामा हुआ और तनाव बरकरार है। वहीं, परिजनों का आरोप है कि पुलिस की पिटाई से लड़के की मौत हुई।  

पुलिस के मुताबिक किशोर को सोनीपत जिले के गोहाना कस्बा स्थित अपने घर में मृत पाया गया। लड़के के परिवार के लोगों ने पुलिस का रुख कर आरोप लगाया कि पुलिस हिरासत में उसकी मौत हुई है। सोनीपत के पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग ने बताया कि गड़िया लोहार समुदाय के कुछ सदस्यों ने कल सोनीपत पुलिस को शिकायत कर लड़के पर कबूतर चोरी का आरोप लगाया था और उसके खिलाफ उपयुक्त कार्रवाई की मांग की थी।

हालांकि, पुलिस अधीक्षक ने बताया कि लड़के के परिवार ने आरोप लगाया है कि किशोर को लोहार गोहाना पुलिस थाने लाए थे और पुलिस हिरासत में उसकी मौत हो गई। इस बीच, लड़के के परिवार की गोहाना में पुलिस के साथ झड़प हुई। परिवार के लोगों ने उसका शव सड़क पर रखकर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। हालात पर काबू पाने के लिए इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। गर्ग ने फोन पर बताया कि मामले की शुरुआती जांच के मुताबिक लड़के को गुरुवार को अपने घर में मृत पाया गया। उसकी गर्दन पर निशान है। पोस्टमार्टम किया जा रहा है और इसकी रिपोर्ट आने पर हम किसी निष्कर्ष पर पहुंचेंगे।

पुलिस हिरासत में उसकी मौत होने के आरोपों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हमने एक मामला दर्ज कर लिया है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद उपयुक्त धाराएं लगाएंगे। जहां तक परिवार के आरोप की बात है हमारी जांच के दौरान ऐसी कोई बात सामने आने पर हम उपयुक्त कार्रवाई करेंगे।

Trending news