ऑल इंडिया पोस्टल चैंपियनशिप में हिसार का दबदबा, कर्मपाल बना डाक केसरी

ऑल इंडिया पोस्टल रेसलिंग प्रतियोगिता और ऑल इंडिया एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में हरियाणा का दबदबा देखने को मिला. 

ऑल इंडिया पोस्टल चैंपियनशिप में हिसार का दबदबा, कर्मपाल बना डाक केसरी

हिसार: ऑल इंडिया पोस्टल रेसलिंग प्रतियोगिता और ऑल इंडिया एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में हरियाणा का दबदबा देखने को मिला. रेसलिंग यानि कुश्ती के दंगल में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करते हुए हिसार पोस्ट ऑफिस के कर्मपाल पूरे देश में से डाक केसरी का खिताब अपने नाम करने में कामयाब रहे. पहलवान कर्मपाल और उसके साथी दूसरे खिलाड़ियों को हिसार के मुख्य डाकघर में विशेष रूप से अधीक्षक डाकघर अनिल रोज और स्टॉफ ने सम्मानित कर हौंसला बढ़ाया है. अधिकारी अनिल रोज ने बताया कि दोनों प्रतियोगिताओं में हिसार के डाकघर में कार्यरत 4 खिलाड़ियों ने 7 मेडल जीते है.

उन्होंने बताया कि हाल ही में हरियाणा के कुरुक्षेत्र में 33वीं ऑल इंडिया पोस्टल रेसलिंग प्रतियोगिता तो कर्नाटक के मैसूर में 34वीं ऑल इंडिया एथलेटिक्स चेम्पियनशिप हुई थी. कुरुक्षेत्र में हुई ऑल इंडिया पोस्टल रेसलिंग प्रतियोगिता में हिसार के मुख्यडाकघर में पोस्टल असीसटेंट के रूप में अपनी सेवाएं देने वाले पहलवान कर्मपाल को डाक केसरी का पूरे भारत का खिताब मिला है.

इसी प्रतियोगिता में पोस्टमैन श्रणव ने बाउंज मेडल तो कर्नाटक के मैंसूर में हुई 34वीं ऑल इंडिया एथलेटिक्स चेम्पियनशिप में कर्मी पिंकी रानी ने गोल्ड़, ब्राउंज और सिल्वर मेडल जीता है. पिंकी ने 100 मीटर की हार्डलस दौड़, लांग जम्प और हाई जम्प की प्रतियोगिता में भाग लिया.

इसके साथ ही ललीत वर्मा ने 10 हजार मीटर की दौड़ में सिल्वर,और 5 हजार मीटर की दौड़ में ब्राउंज मेडल हासिल किया. सभी ने अपनी सफलता का श्रेय मेहनत को दिया और युवाओं से अपनी उर्जा सकारात्मक दिशा में लगाने का आहवान किया.