हिसार: ट्रैफिक थाने में तैनात होमगार्ड के जवान ने की खुदकुशी

मंगलवार को मृतक ने खुदकुशी से पहले परिवार के किसी व्यक्ति को वीडियो कॉल भी किया था.

हिसार: ट्रैफिक थाने में तैनात होमगार्ड के जवान ने की खुदकुशी
मृतक जवान इंद्रपाल.

हिसार: हिसार में मानसिक दबाव के चलते हरियाणा पुलिस (Haryana Police) के होमगार्ड विंग में कार्यरत एक जवान ने थाना परिसर में ही फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है. जवान की पहचान आदमपुर के किशनगढ़ के रहने वाले इंद्रपाल के रूप में हुई है. फिलहाल पुलिस ने इस संबंध में इत्तफाकिया कार्रवाई कर शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है.

जांच अधिकारी एएसआई रविंद्र सिंह ने बताया कि मृतक इंद्रपाल के भाई संदीप के बयान पर पुलिस ने इत्तेफाकिया कार्यवाही की है. शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है. पुलिस के अनुसार इंद्रपाल हिसार के ट्रैफिक थाना में नाइट शिफ्ट में ड्यूटी करता था. करीब चार महीने से ट्रैफिक थाना में बतौर होमगार्ड तैनात था.

मंगलवार को मृतक ने खुदकुशी करने से पहले परिवार के किसी व्यक्ति को वीडियो कॉल भी किया था. जांच अधिकारी ने बताया कि मृतक कई दिनों से मानसिक रूप से परेशान था. मौके से कोई सुसाइड नोट या वीडियो फुटेज आदि नहीं मिली है. वहीं मृतक के भाई संदीप ने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि उनका भाई मानसिक दबाव में है. 

आपकों बता दें कि हरियाणा में पुलिस के वर्कलोड़ को देखते हुए सप्ताहिक अवकाश देने जैसे कदम भी प्रदेश सरकार ने उठाएं हैं. बावजूद इसके लंबी ड्यूटी और परेशानियां जवानों को घेरे हुए हैं. ऐसे में सरकार से हमेशा हरियाणा पुलिस के जवानों की समय-समय पर काउंसलिंग करवाने की मांग भी उठती रही है, ताकि जवान परेशान होकर गलत कदम ना उठाएं.