क्या खत्म होने वाला है शाहीन बाग का धरना? प्रदर्शनकारियों को सता रहा 'कोरोना वायरस' का डर
Advertisement

क्या खत्म होने वाला है शाहीन बाग का धरना? प्रदर्शनकारियों को सता रहा 'कोरोना वायरस' का डर

 CAA के विरोध में पिछले साल 15 दिसंबर से प्रदर्शनकारी शाहीन बाग में धरने  बैठे लोगों को 83 दिन हो चुके है.

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: शाहीन बाग ( shaheen bagh) में दो महीनों से बैठे प्रर्दशनकारियों को भी कोरोना वायरस (Coronavirus) का डर सताने लगा है. धरने के प्रायोजक अब इस बात पर विचार कर रहे है कि धरने को जल्द से जल्द खत्म कर दिया जाए

  1. शाहीन बाग में 15 दिसंबर से प्रदर्शनकारी धरने पर बैठे हैं 
  2. तमाम कोशिशों के बाद भी यह प्रदर्शन खत्म नहीं हो सका है
  3. प्रदर्शनकारी कोरोना वायरस के डर से धरना खत्म कर सकते हैं

CAA के विरोध में पिछले साल 15 दिसंबर से बैठे लोगों को 83 दिन हो चुके है. शहीन बाग के इस प्रदर्शन से प्रेरित होकर देशभर में सीएए और एनआरसी विरोध प्रदर्शन हुए. इस बीच सरकार और प्रशासन ने भी प्रर्दशनकारियों को धरने से हटाने की तमाम कोशिश की लेकिन शाहीन बाग का धरना खत्म नहीं हुआ. यह मसला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा लेकिन फिलहाल शाहीन बाग में धरना जारी है.  

लेकिन लेकिन अब जिस तरह से देश में कोरोना वायरस अपने पैर पसार रहा है उसको देखते हुए शाहीन बाग के प्रर्दशनकारियों में भी डर सताने लगा है और वो अब कोरोना वायरस के बहाने प्रर्दशन खत्म करने की योजना बना रहे है. 

सरकार ने भी एडवायजरी जारी कर कहा है कि कोरोना वायरस के चलते लोग सावधानी बरते और भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचे. शाहीन बाग में आस-पास रहने वाले लोगों के अलावा बाहर से भी लोग आ रहे है, लिहाजा कोरोना वायरस का खतरा यहां काफी ज्यादा बना हुआ है. इसी खतरे को देखते हुए अब ये बातें सामने आ रही है कि कोरोना वायरस के नाम पर धरने को खत्म कर लिया जाए. 

Trending news