जाट आरक्षण आंदोलन : हरियाणा में रद्द हुई पुलिसकर्मियों की छुट्टी
Advertisement

जाट आरक्षण आंदोलन : हरियाणा में रद्द हुई पुलिसकर्मियों की छुट्टी

पांच जून से प्रस्तावित जाट आरक्षण आंदोलन के मद्देनजर हरियाणा पुलिस विभाग ने अगले आदेश तक सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी है। हालांकि, आपातकालीन मामलों को इस दायरे से बाहर रखा गया है। पुलिस महानिरीक्षक (प्रशासन) एएस चावला ने इस बाबत पुलिस आयुक्तों, जिला पुलिस अधीक्षकों, अतिरिक्त महानिरीक्षकों सहित सभी संबंधित अधिकारियों को पत्र भेज दिया है ।

जाट आरक्षण आंदोलन : हरियाणा में रद्द हुई पुलिसकर्मियों की छुट्टी

चंडीगढ़ : पांच जून से प्रस्तावित जाट आरक्षण आंदोलन के मद्देनजर हरियाणा पुलिस विभाग ने अगले आदेश तक सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी है। हालांकि, आपातकालीन मामलों को इस दायरे से बाहर रखा गया है। पुलिस महानिरीक्षक (प्रशासन) एएस चावला ने इस बाबत पुलिस आयुक्तों, जिला पुलिस अधीक्षकों, अतिरिक्त महानिरीक्षकों सहित सभी संबंधित अधिकारियों को पत्र भेज दिया है ।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मोहम्मद अकील ने कहा कि असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखी जाएगी और अफवाह फैलाने वालों या शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। अकील ने भिवानी में पत्रकारों को बताया, 'पुलिस और जिला प्रशासन कानून-व्यवस्था बनाए रखेगा और लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी।' उन्होंने कहा कि ड्यूटी मजिस्ट्रेटों को तैनात किया गया है। शांति बनाए रखने के लिए जनप्रतिनिधियों एवं ग्राम पंचायतों की मदद ली जा रही है।

इस बीच, गुड़गांव के पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने विभिन्न जाट संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की और उनसे जिले में शांति एवं सद्भाव बनाए रखने की अपील की। बैठक को संबोधित करते हुए उपायुक्त टीएल सत्यप्रकाश ने कहा कि सड़क या रेल की पटरी जाम करके कोई समुदाय आम लोगों की सहानुभूति हासिल नहीं कर सकता, क्योंकि इससे लोग और खीझ जाते हैं और वे समुदाय के बारे में अच्छी राय नहीं बनाते।

Trending news