जेएनयू: MHA की हाई पावर कमेटी के साथ JNSU की बैठक, 3 बजे हॉस्टल अध्यक्षों की भी मीटिंग

जेएनयू (JNU) प्रोटेस्ट मामले में दिल्ली पुलिस ने धारा 144 (section 144) तोड़ने के आरोप में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की है

जेएनयू: MHA की हाई पावर कमेटी के साथ JNSU की बैठक, 3 बजे हॉस्टल अध्यक्षों की भी मीटिंग
(फाइल फोटो)- ANI

नई दिल्ली: राजधानी की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्नसिटी (JNU) में फीस बढ़ोतरी को लेकर चल रहे छात्रों के आंदोलन के तहत आज दो मीटिंग होनी है. बुधवार सुबह 10.30 बजे जेएनयू में छात्र प्रतिनिधियों की बैठक होनी है. वहीं दोपहर 3 बजे जेएनयू के सभी हॉस्टलों के अध्यक्षों की बैठक होगी. वहीं आज गृह मंत्रालय द्वारा बनाई गई हाई पावर कमेटी के साथ जवाहर लाल नेहरू विश्वाविद्यालय छात्र संघ की भी बैठक होनी है. यह बैठक भी सुबह 10.30 बजे होगी.

जेएनयू (JNU) प्रोटेस्ट मामले में दिल्ली पुलिस ने धारा 144 (section 144) तोड़ने के आरोप में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की है. पुलिस ने किशनगढ़ थाने में केस दर्ज किया है.  इस प्रदर्शन में दिल्ली (delhi) के पुलिस के 30 जवान और जेएनयू के 15 छात्र घायल हुए थे. 

बता दें फीस बढो़तरी के खिलाफ सोमवार (18 नवंबर) को  जेएनयू छात्रों (students) ने संसद तक पैदल मार्च किया था. पुलिस ने छात्रों के मार्च को रोकने के लिए जबरदस्त सुरक्षा प्रबंध किए थे. JNU के कैंपस के बाहर धारा 144 लगाई गई थी और यूनिवर्सिटी के गेट पर बैरिकेड भी लगाए थे. लेकिन छात्र यूनिवर्सिटी से बाहर निकल आए और संसद की तरफ मार्च करने लगे. 

छात्रों के विरोध प्रदर्शन के कारण सफदरजंग अस्पताल, अरविंदो मार्ग, एम्स और सफदरजंग मकबरे के पास के इलाकों में भारी जाम की स्थिति पैदा हो गई. पुलिस ने रास्ते में बैरिकेड्स लगाए, जिसे छात्र लांघने लगे.