JNU हिंसा: 9 नकाबपोशों की पहचान, दिल्ली पुलिस ने तस्वीरों के साथ जारी की लिस्ट
Advertisement

JNU हिंसा: 9 नकाबपोशों की पहचान, दिल्ली पुलिस ने तस्वीरों के साथ जारी की लिस्ट

डीसीपी (क्राइम), जॉय टिर्की ने जानकारी देते हुए बताया कि JNU में हिंसा करने वाले 9 नकाबपोशों की पहचान की गई है. 

JNU हिंसा: 9 नकाबपोशों की पहचान, दिल्ली पुलिस ने तस्वीरों के साथ जारी की लिस्ट

नई दिल्ली: जेएनयू हिंसा को शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके जानकारी दी. डीसीपी (क्राइम), जॉय टिर्की ने जानकारी देते हुए बताया कि JNU में हिंसा करने वाले 9 नकाबपोशों की पहचान की गई है. 7 छात्र लेफ्ट समर्थक और 2 छात्र राइट विंग के हैं. हिंसा में शामिल छात्रों की तस्वीर के साथ लिस्ट जारी की. 

टिर्की ने जानकारी देते हुए बताया, "जेएनयू ने निर्णय लिया था कि जनवरी 1-5 के बीच में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया जाए. ऑनलाइन पोर्टल खोला गया. प्रोविजनल रजिस्ट्रेशन था, ऑनलाइन भरा जा सकता था. 4 संगठन है जो कि इसके विरोध में थे. अक्टूबर 28 से विरोध कर रहे थे कि पुराने मद्दों का पहले समाधान हो. ये बच्चों को रजिस्टर नहीं करने दे रहे थे औऱ जो कर भी रहे थे तो डारा धमका रहे थे जो कि जांच में सामने आया है. सर्वर के साथ जबरन छेड़छाड की की गई. स्टॉफ को धक्का देकर जबरन बाहर निकाल दिया. जेएनयू अथॉरिटी ने पुलिस को बताया. सिक्योरिटी से भी बात की तो उनको भी चोटें आई हैं."  

टिर्की ने जानकारी देते हुए बताया, "रजिस्ट्रेशन कराने आए छात्रों को डराया गया. 5 जनवरी को सर्वर रूम पूरी तरह से बंद किया गया. सर्वर रूम से छेड़छाड़ की गई, स्टॉफ से धक्का-मुक्की की गई. नकाबपोश जानते थे कि हॉस्टल के किस कमरे में हमला करना है. जेएनयू के वाई-फाई वाले सीसीटीवी काम नहीं कर रहे थे."

fallback
ये हैं JNU में हिंसा फैलाने वाले 9 नकाबपोश जिनकी फोटो दिल्ली पुलिस ने जारी की है...

टिर्की ने बताया, "5 तारीख 11.30 बजे की घटना है. दोपहर 3:45 मिनट पर पेरियार हॉस्टल पर हमला किया. उसी वक्त कुछ नए ग्रुप भी बनाए गए हैं. व्हाट्सएप, सीसीटीवी फुटेज मिल जाते तो अच्छा होता. वाईफाई डिसेबल होने की वजह से सीसीटीवी की मदद नहीं मिल पाई. जिन लोगों को आइडेंटिफाई किया है. वो वायलर वीडियो, छात्र, प्रशासन की मदद से किए गए हैं. जेएनयू टीचर एसोसिशन के लोगों ने भी पुलिस-प्रशासन की मदद की. 3 एसीपी 7 ऑफिसर हैं. रजिस्टर भी खंगाले हैं."

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, 'हिंसा में शामिल जिन छात्रों की पहचान की गई है उनमें चुनचुन कुमार पूर्व छात्र JNU, पंकज मिश्रा, वास्कर विजय, आईशी घोष, सुचेता तालुकदार, प्रिया रंजन, योगेंद्र भारद्वाज, डोलन सामंता, विकास पटेल शामिल हैं." पुलिस का कहना है कि अभी तक किसी भी संदिग्ध को गिरफ्तार नहीं किया गया. अभी सभी लोगों को नोटिस भेजा जाएगा और पूछताछ की जाएगी.

Trending news