VIDEO: दिल्ली विस से बाहर निकाले गए कपिल मिश्रा, कहा- सिसोदिया के इशारे पर आप विधायकों ने हमला किया
Advertisement

VIDEO: दिल्ली विस से बाहर निकाले गए कपिल मिश्रा, कहा- सिसोदिया के इशारे पर आप विधायकों ने हमला किया

 दिल्ली विधानसभा में बुधवार (31 मई) को नाटकीय नजारा था जहां आप के कुछ विधायकों और मंत्री पद से बख्रास्त किये गये कपिल मिश्रा के बीच उस समय धक्का-मुक्की हो गयी जब मिश्रा एक बैनर दिखाने लगे जिस पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लिखे थे.

दिल्ली विस से बाहर निकाले जाने के बाद मीडिया से बात करते कपिल मिश्रा. (एएनआई फोटो)

दिल्ली: दिल्ली विधानसभा में बुधवार (31 मई) को नाटकीय नजारा था जहां आप के कुछ विधायकों और मंत्री पद से बख्रास्त किये गये कपिल मिश्रा के बीच उस समय धक्का-मुक्की हो गयी जब मिश्रा एक बैनर दिखाने लगे जिस पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लिखे थे.

मिश्रा ने जब आरोपों वाला पोस्टर दिखाना शुरू किया तो मदन लाल, जरनैल सिंह समेत आप के विधायकों को मिश्रा के साथ धक्का-मुक्की करते और उन्हें खींचते हुए देखा गया. इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने मिश्रा को सदन से बाहर निकालने का आदेश दिया.

बाद में गोयल ने सदन की कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्थगित कर दी. राज्य का जीएसटी विधेयक पारित करने के लिए सदन की बैठक बुलाई गयी थी.

मिश्रा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे बोलने नहीं दिया गया. जब मैंने बोलने की कोशिश की तो चार से पांच आप विधायकों ने मुझ पर हमला शुरू कर दिया. शायद पहली बार सदन के भीतर असहमति के स्वर को दबाने के लिए विधायकों का इस्तेमाल किया गया.’’ आप से निलंबित मिश्रा ने आरोप लगाया कि पूरे घटनाक्रम के पीछे उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का हाथ था. उन्होंने कहा कि जब सिसोदिया ने इशारा किया तो विधायक उनकी ओर बढ़ने लगे.

Trending news