केजरीवाल ने सीलिंग पर बुलाई सर्वदलीय बैठक, बीजेपी के नेता भी होंगे शामिल
Advertisement
trendingNow1382136

केजरीवाल ने सीलिंग पर बुलाई सर्वदलीय बैठक, बीजेपी के नेता भी होंगे शामिल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज (21 मार्च) सभी दलों की बैठक बुलाई है, जिसमें भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की दिल्ली इकाई के नेता भी शामिल होंगे. 

दिल्‍ली में सीलिंग अभियान चर्चा का मुद्दा बना हुआ है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज (21 मार्च) सभी दलों की बैठक बुलाई है, जिसमें भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की दिल्ली इकाई के नेता भी शामिल होंगे. यह बैठक अवैध व्यावसायिक संपत्तियों के खिलाफ जारी सीलिंग अभियान के लिए उच्चतम न्यायालय द्वारा बनाई गई निरीक्षण समिति के सदस्यों के साथ होगी. बीजेपी विधायक और दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने बैठक में शामिल होने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा, “मैं बैठक में जाऊंगा. हमारी पार्टी की दिल्ली इकाई भी अपने प्रतिनिधियों को भेजेगी.” बीजेपी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि वह बैठक में जाने के लिए तैयार हैं, हालांकि उन्हें इसका कोई औपचारिक निमंत्रण नहीं मिला है.

  1. सर्वदलीय बैठक में शामिल होगी बीजेपी की दिल्ली इकाई
  2. बैठक में मनोज तिवारी भी होंगे शामिल
  3. पहली सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस के नेता हुए थे शामिल

इससे पहले सर्वदलीय बैठक में बीजेपी नहीं हुई थी शामिल
केजरीवाल द्वारा इस महीने की शुरुआत में अपने आवास पर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में बीजेपी शामिल नहीं हुई थी. मनोज तिवारी समेत पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने आरोप लगाया था कि पिछले महीने सीलिंग पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री के आवास पर जाने के दौरान आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उनपर “हमला” किया था.

क्या आम आदमी पार्टी को टूटने से बचा पाएंगे अरविंद केजरीवाल?

बैठक में कांग्रेस के नेता भी होंगे शामिल
कांग्रेस की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि पार्टी का तीन सदस्यीय दल बैठक में शामिल होगा, माकन इसमें नहीं जाएंगे. वह इस मुद्दे पर पहली बार बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में भी शामिल हुए थे. पिछले साल 17 दिसंबर को निरीक्षण समिति द्वारा शुरू किया गया सीलिंग अभियान नगर निकाय चला रहे हैं. यह समिति उन कारोबारी प्रतिष्ठानों को सील कर रही है जो व्यावसायिक कार्यों के लिए आवासीय संपत्ति का इस्तेमाल कर रहे हैं.

साथ ही उन व्यावसायिक परिसरों को भी सील किया जा रहा है, जो मास्टर प्लान 2021 के मुताबिक परिवर्तन शुल्क जमा करने में असफल हुए हैं.

Trending news