दिल्ली : मनीष सिसोदिया ने कहा, 'LG ने अतिथि शिक्षक मुद्दे पर चर्चा से इनकार किया'
Advertisement

दिल्ली : मनीष सिसोदिया ने कहा, 'LG ने अतिथि शिक्षक मुद्दे पर चर्चा से इनकार किया'

हालांकि बैजल ने कहा कि सीधी भर्ती में अतिथि शिक्षकों को पहले से ही उम्र में छूट दी गई है और एक निश्चित श्रेणी के प्रतिभागियों को ‘‘मार्क्स में वेटेज’’ देना संविधान का उल्लंघन होगा.

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया   (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि बैजल ने भर्ती के समय अतिथि शिक्षकों को ‘‘मार्क्स में वेटेज’’ देने के मुद्दे पर चर्चा करने से इनकार कर दिया. हालांकि बैजल ने कहा कि सीधी भर्ती में अतिथि शिक्षकों को पहले से ही उम्र में छूट दी गई है और एक निश्चित श्रेणी के प्रतिभागियों को ‘‘मार्क्स में वेटेज’’ देना संविधान का उल्लंघन होगा.

केजरीवाल ने किया सिसोदिया का सर्मथन
सिसोदिया का समर्थन करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस मुद्दे पर उपराज्यपाल का रुख ‘‘सही’’ नहीं है. केजरीवाल ने कहा, ‘‘एलजी सर जनतंत्र संवाद से चलता है. सिसोदिया के दिल्ली की शिक्षा प्रणाली में सुधार के कार्य को पूरी दुनिया मान्यता दे रही है और आप शिक्षकों की नियुक्ति के मुद्दे पर उनसे बात तक नहीं करना चाहते हैं.’’ 

दिल्ली के शिक्षा मंत्री का भी पद संभाल रहे सिसोदिया ने आज की बैठक के बाद बैजल को एक पत्र लिखकर अपनी ‘‘नाराजगी’’ जाहिर की और कहा कि दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के बाद ही वह उनसे चर्चा के लिये गये थे.

दिल्ली सरकार का दो दिवसीय नौकरी मेला शुरू
दिल्ली सरकार का दो दिवसीय नौकरी मेला गुरुवार को शुरू हो गया और रोजगार मंत्री गोपाल राय ने कहा कि आने वाले दिनों में ऐसे कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. राष्ट्रीय राजधानी के त्यागराज स्टेडियम में आयोजित नौकरी मेले के पहले दिन 89 कंपनियों ने हिस्सा लिया.

सरकार के मुताबिक, दो दिन के मेले में 15,000 से ज्यादा लोगों को मौके पर ही नौकरी की पेशकश मिलने की उम्मीद है. राय ने कहा, ‘‘ सरकार ऐसे कार्यक्रमों के जरिए युवाओं को नौकरी दिलाने का मौका मुहैया करा रही है. दिल्ली सरकार भविष्य में और नौकरी मेले आयोजित करेगी.’’ अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा आयोजित यह तीसरा नौकरी मेला है.

(इनपुट - भाषा)

Trending news