हाईकोर्ट ने ममता सरकार से पूछा, डॉक्‍टरों से मारपीट के बाद पुलिस ने क्‍या किया?
Advertisement

हाईकोर्ट ने ममता सरकार से पूछा, डॉक्‍टरों से मारपीट के बाद पुलिस ने क्‍या किया?

पश्चिम बंगाल में डॉक्‍टरों के साथ मारपीट की घटना के विरोध में आज दिल्‍ली, पश्चिम बंगाल, यूपी, बिहार, मध्‍य प्रदेश, महाराष्‍ट्र, दिल्‍ली एम्‍स, राजस्‍थान, कर्नाटक, झारखंड, उत्‍तराखंड में डॉक्‍टरों की हड़ताल है. डॉक्‍टर सुरक्षा की मांग कर रहे हैं.

कलकत्‍ता हाईकोर्ट ने ममता सरकार से पूछा सवाल. फाइल फोटो
LIVE Blog

नई दिल्‍ली : पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी और डॉक्‍टरों के बीच हुए विवाद की आंच पूरे देश में फैल गई है. पश्चिम बंगाल के डॉक्‍टरों के साथ हुई मारपीट के बाद देशभर के डॉक्‍टर उनके समर्थन में आ गए हैं. इसके तहत राजधानी दिल्‍ली, मध्‍य प्रदेश, महाराष्‍ट्र और उत्‍तर प्रदेश के अधिकांश सरकारी और निजी डॉक्‍टर आज हड़ताल करेंगे. साथ ही कुछ मरीजों के इलाज के दौरान ही विरोध प्रदर्शन करेंगे. डॉक्‍टरों की सुरक्षा की मांग और पश्चिम बंगाल की घटना के विरोध में डॉक्‍टरों का प्रतिनिधिमंडल आज स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से मिला.

14 June 2019
16:07 PM

शुक्रवार दोपहर तक कोलकाता के एसएसकेएम अस्‍पताल के 175 डॉक्‍टर इस्‍तीफा दे चुके हैं. ममता बनर्जी ने उत्‍तर 24 परगना में कहा है कि मैं मौत से नहीं, बल्कि मौत मुझसे डरती है, मुझे रोकने की हिम्मत किसी में नहीं है.

 

12:55 PM

पश्‍चिम बंगाल में मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के अलटीमेटम के बाद डॉक्‍टरों की हड़ताल ने तूल पकड़ लिया है. इसी के चलते शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के 16 और डॉक्‍टरों ने अपना इस्‍तीफा दे दिया है. ये सभी डॉक्‍टर कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में कार्यरत हैं.

fallback

12:25 PM

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने यह भी कहा कि मैं पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी से अनुरोध करता हूं कि इस मामले को अपने सम्‍मान का मुद्दा न बनाएं. उन्‍होंने डॉक्‍टरों को कल अल्‍टीमेटम दिया था, इसीलिए डॉक्‍टर नाराज हो गए और उन्‍होंने हड़ताल कर दी. आज मैं इस मामले में ममता बनर्जी जी को लिखूंगा. साथ ही उनसे बात करने की भी कोशिश करूंगा.

 

12:21 PM

डॉक्‍टरों के प्रतिनिधिमंडल के साथ मुलाकात से पहले स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने डॉक्‍टरों से सांकेतिक हड़ताल कर मरीजों का इलाज जारी रखने की अपील की. उन्‍होंने कहा कि मैं सभी डॉक्‍टरों को आश्‍वस्‍त करना चाहता हूं कि सरकार उनकी सुरक्षा को लेकर गंभीर है. 

12:18 PM

डॉक्‍टरों की सुरक्षा की मांग और पश्चिम बंगाल की घटना के विरोध में डॉक्‍टरों का प्रतिनिधिमंडल आज स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से मिलने पहुंचा है. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री से उनकी मुलाकात जारी है.

11:43 AM

एम्‍स के रेजीडेंट डॉक्‍टर्स एसोसिएशन (RDA) के 5 डॉक्टरों का प्रतिनिधिमंडल स्वास्‍थ्‍य मंत्री से कुछ ही देर में मुलाकात करेगा.

11:30 AM

fallback
केरल के त्रिवेंद्रम में भी डॉक्‍टर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. फोटो ANI

11:26 AM

डॉक्‍टरों की सुरक्षा की मांग और पश्चिम बंगाल की घटना के विरोध में डॉक्‍टरों का प्रतिनिधिमंडल आज स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से मुलाकात करेगा. इस दौरान डॉक्‍टर इस मामले में केंद्र सरकार के दखल की मांग करेंगे. साथ ही डॉक्‍टरों की सुरक्षा सुनिश्चित के लिए विधेयक भी लाने की मांग की जाएगी.

10:54 AM

नागपुर में डॉक्‍टरों का प्रदर्शन. 

fallback
नागपुर में प्रदर्शन. फोटो ANI

10:53 AM

रायपुर में डॉक्‍टरों का प्रदर्शन हो रहा है. 

10:50 AM

हड़ताली डॉक्‍टरों के खिलाफ कलकत्‍ता हाईकोर्ट में याचिका लगाई गई है. इसमें हड़ताली डॉक्‍टरों के खिलाप कार्रवाई की मांग की गई है. डॉ. कुणाल साहा की ओर से लगाई गई याचिका पर कलकत्‍ता हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस की डिवीजन बेंच सुनवाई करेगी.

10:43 AM

डॉक्‍टरों की हड़ताल के कारण दिल्‍ली स्थित एम्‍स में मरीज और तीमारदार काफी परेशान हो रहे हैं.

fallback
दिल्‍ली के एम्‍स का हाल. फोटो ANI

10:40 AM

दिल्‍ली के सफदरजंग अस्‍पताल के डॉक्‍टरों ने हड़ताल के दौरान मार्च निकाला.

fallback
दिल्‍ली के सफदरजंग अस्‍पताल के डॉक्‍टरों ने निकाला मार्च. फोटो ANI

10:36 AM

fallback
दिल्‍ली एम्‍स में डॉक्‍टर हड़ताल पर हैं. फोटो ANI

09:51 AM

हैदराबाद के निजाम इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के डॉक्‍टरों ने शुक्रवार को निकाला मार्च.

fallback

09:50 AM

09:42 AM

महाराष्‍ट्र एसोसिएशन ऑफ रेजीडेंट डॉक्‍टर्स (एमएआरडी) के अनुसार पश्चिम बंगाल की घटना के विरोध में आज प्रदेश के अस्‍पतालों में ओपीडी समेत अन्‍य सेवाएं सुबह 8 से शाम 5 बजे तक बंद रहेंगी. हालांकि इसका असर आपातकालीन सेवाओं पर नहीं पड़ेगा.

 

09:19 AM

डॉक्टर कोलकाता में एनआरएस मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक मरीज की मौत के बाद भीड़ द्वारा अपने दो सहकर्मियों पर हमले के मद्देनजर प्रदर्शन कर रहे हैं.

 

09:19 AM

पश्चिम बंगाल में हड़ताल कर रहे जूनियर डॉक्टरों ने दोपहर दो बजे तक काम पर लौटने के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश को नहीं माना और कहा कि सरकारी अस्पतालों में सुरक्षा संबंधी मांग पूरी होने तक हड़ताल जारी रहेगी. वहीं मुख्यमंत्री ने प्रदर्शनकारियों पर बरसते हुए विपक्षी भाजपा और माकपा पर उन्हें भड़काने तथा मामले को सांप्रदायिक रंग देने का आरोप लगाया.

09:17 AM

मुंबई के सायन अस्‍पताल के एमएआरडी के अध्‍यक्ष प्रशांत चौधरी के मुताबिक पश्चिम बंगाल में डॉक्‍टरों के साथ हुई मारपीट की घटना लॉ एंड ऑर्डर का मुद्दा है. इसलिए हम इस घटना के विरोध में आज साइलेंट प्रोटेस्‍ट करेंगे.

fallback
मुंबई के डॉक्‍टर करेंगे विरोध. फोटो ANI

09:13 AM

भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) ने घटना के खिलाफ तथा हड़ताली डॉक्टरों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए शुक्रवार को ‘अखिल भारतीय विरोध दिवस’ घोषित किया है. इस बीच एनआरएस मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के प्रधानाचार्य साइबल मुखर्जी तथा चिकित्सा अधीक्षक एवं उप प्रधानाचार्य प्रो सौरभ चटोपाध्याय ने संस्थान के संकट से निपटने में विफल रहने की वजह से इस्तीफा दे दिया है. 

09:12 AM

राष्ट्रीय राजधानी में कई निजी एवं सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों ने शुक्रवार को काम का बहिष्कार करने का फैसला किया है जिससे सेवाओं के प्रभावित होने का अंदेशा है. राष्ट्रीय राजधानी स्थित एम्स के रेजीडेंट डॉक्टरों ने गुरुवार को सांकेतिक प्रदर्शन करते हुए अपने सिर पर पट्टियां बांधकर काम किया. यह हड़ताल आज भी जारी रहेगी.

09:12 AM

डॉक्टरों की हड़ताल की गूंज दिल्ली तक पहुंच गई हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने गुरुवार को मरीजों और उनके तीमारदारों से संयम बरतने का अनुरोध किया और घटना की निंदा की. उन्होंने कहा कि वह सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के समक्ष डॉक्टरों की सुरक्षा का मुद्दा उठाऐंगे.

09:07 AM

पश्चिम बंगाल में डॉक्‍टरों के साथ मारपीट की घटना के विरोध में आज दिल्‍ली, पश्चिम बंगाल, यूपी, बिहार, मध्‍य प्रदेश, महाराष्‍ट्र, दिल्‍ली एम्‍स, राजस्‍थान, कर्नाटक, झारखंड, उत्‍तराखंड में डॉक्‍टरों की हड़ताल है.

 

09:04 AM

पश्चिम बंगाल में हुई डॉक्टरों के साथ मारपीट का विरोध मध्‍य प्रदेश में भी हो रहा है. पश्चिम बंगाल में 10 हजार से ज्यादा डॉक्टर हड़ताल पर हैं. मध्य प्रदेश में घटना का विरोध करते हुए इलाज करेंगे डॉक्टर. IMA ने बुलाई है डॉक्टर्स की राष्ट्रव्यापी हड़ताल.

09:02 AM

पश्चिम बंगाल में आज करीब 10 हजार डॉक्‍टर हड़ताल पर हैं. महाराष्‍ट्र के भी रेजीडेंट डॉक्‍टर शाम 5 बजे तक सांकेतिक हड़ताल पर रहेंगे. इसके अलावा देश के अधिकांश हिस्‍सों में डॉक्‍टर आज हड़ताल कर रहे हैं.

09:01 AM

राजधानी दिल्‍ली के अधिकांश निजी और सरकारी डॉक्‍टरों ने पश्चिम बंगाल में प्रदर्शन कर रहे अपने साथियों के समर्थन में आज हड़ताल का ऐलान किया है. दिल्‍ली के एम्‍स और सफदरजंग अस्‍पताल के भी रेजीडेंट डॉक्‍टर आज हड़ताल पर रहेंगे.

Trending news