हरियाणा के संवेदनशील सात जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा रहेगी निलंबित
Advertisement

हरियाणा के संवेदनशील सात जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा रहेगी निलंबित

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को सजा सुनाए जाने के बाद किसी भी तरह की हिंसा को रोकने के लिए हरियाणा के ‘संवेदनशील’ इलाकों में बुधवार तक मोबाइल इंटरनेट सेवा निलंबित रहेगी. अधिकारियों ने बताया कि मोबाइल इंटरनेट सेवा अन्य हिस्सों में बहाल होगी लेकिन हरियाणा के संवेदनशील माने जाने वाले सात जिलों में बुधवार रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवा निलंबित रहेगी.

हरियाणा के संवेदनशील माने जाने वाले सात जिलों में बुधवार रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवा निलंबित रहेगी. (प्रतीकात्मक फोटो)

चंडीगढ़ : डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को सजा सुनाए जाने के बाद किसी भी तरह की हिंसा को रोकने के लिए हरियाणा के ‘संवेदनशील’ इलाकों में बुधवार तक मोबाइल इंटरनेट सेवा निलंबित रहेगी. अधिकारियों ने बताया कि मोबाइल इंटरनेट सेवा अन्य हिस्सों में बहाल होगी लेकिन हरियाणा के संवेदनशील माने जाने वाले सात जिलों में बुधवार रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवा निलंबित रहेगी.

इन सात जिलों में रोक रहेगी कायम

उन्होंने बताया कि हरियाणा के ये सात जिले अंबाला, कुरुक्षेत्र, सिरसा, फतेहाबाद, जींद, हिसार और कैथल है. प्रशासन ने पिछले सप्ताह डेरा प्रमुख की अदालत में पेशी को देखते हुए अफवाहों पर रोक लगाने के लिए इंटरनेट सेवा निलंबित कर दी थी. पंचकूला में सीबीआई अदालत ने शुक्रवार को इस मामले में डेरा प्रमुख को दोषी करार दिया था.

सोमवार को सुनाई गई थी डेरा प्रमुख को सजा 

बता दें अपने दो अनुयायियों से बलात्कार करने के अपराध में सीबीआई न्यायधीश ने सोमवार को डेरा प्रमुख को 20 साल की सजा सुनाई थी. हरियाणा सरकार ने इससे पहले वॉयस कॉल को छोड़कर मोबाइल नेटवर्क पर दिए जाने वाले 2जी, 3जी ,4जी, सीडीएमए और जीपीआरएस, सभी एसएमएस सेवा, सभी डोंगल सेवा पर 29 अगस्त को दोपहर 11 बजकर 30 मिनट तक प्रतिबंध लगा दिया था. सात जिलों में यह प्रतिबंध कल तक लागू रहेगा. यह आदेश अस्थायी टेलिकॉम सेवा निलंबन, 2017 के नियमों के तहत डेरा मामले में राज्य में जारी किया गया था.

राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद हुई थी हिंसा

शुक्रवार को डेरा प्रमुख को अदालत द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद हरियाणा के पंचकूला और सिरसा में भड़की हिंसा में 38 लोगों की मौत हो गई थी और सैंकड़ों घायल हो गए थे.

Trending news