दिल्ली: सर गंगाराम अस्पताल में 1 जुलाई से फिर शुरू होगी OPD सेवा, इन बातों का रखें ध्यान

करीब तीन महीने से बंद OPD (आउट पेशेंट डिपार्टमेंट) सेवा फिर से शुरू होन जा रही है. 

दिल्ली: सर गंगाराम अस्पताल में 1 जुलाई से फिर शुरू होगी OPD सेवा, इन बातों का रखें ध्यान

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) के सर गंगाराम अस्पताल (Sir Ganga Ram Hospital) में करीब तीन महीने से बंद OPD (आउट पेशेंट डिपार्टमेंट) सेवा फिर से शुरू होन जा रही है. अस्पताल प्रबंधन ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया कि एक जुलाई से अस्पताल में सेवाएं सामान्य रूप से शुरू हो जाएंगी. ये सुविधा सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक जारी रहेगी. 

अस्पताल में आने वाले मरीजों को इस दौरान कोरोना के सभी नियमों का ध्यान रखना होगा. वहीं अस्पताल प्रबंधन ने भी इसके लिए इंतजाम पूरे कर लिए हैं. गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण देशभर में कई बंदिशें लागू हो गईं थीं. जिसका असर अस्पतालों की ओपीडी पर भी पड़ा था. इस दौरान सबसे ज्यादा परेशानी मरीजों को हुई थी. करीब तीन महीने बाद लोगों को राहत देते हुए सर गंगा राम अस्पताल में ओपीडी की सेवा वापस सामान्य रूप से शुरू होने जा रही है.

दिल्ली में सीरोलॉजिकल सर्वेक्षण की हुई शुरुआत:- 
दिल्ली में संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच कोविड-19 के प्रसार के व्यापक विश्लेषण के लिये शहर के कुछ इलाकों में शनिवार को सीरोलॉजिकल सर्वेक्षण शुरू किया गया. इस बीच राष्ट्रीय राजधानी में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 2,948 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 80 हजार के पार पहुंच गई है. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक ऑनलाइन ब्रीफिंग में कहा कि सीरोलॉजिकल सर्वेक्षण शनिवार से शुरू हो गया है और इसके दायरे में 20,000 लोग आएंगे. यह सर्वेक्षण घर-घर जाकर किया जा रहा है और इससे दिल्ली में कोरोना वायरस के प्रसार का स्तर पता चलेगा. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार कोविड-19 मरीजों के लिए बिस्तरों और जांच की संख्या बढ़ाकर, घर में क्वारंटीन कर रहे रोगियों को ऑक्सीमीटर एवं ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर्स मुहैया कराकर, प्लाज्मा थैरेपी उपलब्ध कराकर और सर्वेक्षण तथा जांच के जरिए इस वैश्विक महामारी से लड़ रही है.

ये भी पढ़ें:- खुशखबरी! इस दवा से कोरोना मरीजों का होगा इलाज, स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी मंजूरी