दिल्ली: पानी को लेकर घिरे केजरीवाल, बीजेपी ने कहा- इस मुद्दे पर राजनीति न करें CM

रामविलास पासवान ने कहा कि तीन दिनों के बाद दबाव में आकर अरविंद केजरीवाल ने कमिटी तो बनाई लेकिन वो इससे मज़ाक कर रहे हैं.

दिल्ली: पानी को लेकर घिरे केजरीवाल, बीजेपी ने कहा- इस मुद्दे पर राजनीति न करें CM
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: पॉल्यूशन से जूझ रहे दिल्लीवासियों को अब पानी पर हो रही सियासत को भी झेलना पड़ रहा है. बुधवार (20 दिसंबर) को बीजेपी डेलिगेशन केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) से मिलने पहुंचा. इस डेलिगेशन को दिल्ली विधानसभा के विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता लीड कर रहे थे. इस दौरान विधायक कपिल मिश्रा भी साथ दिखाई दिए. 

कपिल मिश्रा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हम दिल्ली में कम से कम पानी के मसले पर तो राजनीति नहीं करना चाहते लेकिन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सिर्फ राजनीति करना चाहते हैं. उनका मकसद दिल्लीवालों को शुद्ध पानी देना नहीं बल्कि इस पर राजनीतिक रोटियां सेंकना है. इसलिए तो उन्होंने इस गंभीर कमेटी में भी अपने विधायक दिनेश मोहनिया को शामिल कर दिया जो सरासर ग़लत है.

लाइव वीडियो देखें

उधर, दिल्ली में पानी की गुणवत्ता को लेकर केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने अरविंद केजरीवाल को घेरा है. उन्होंने कहा कि तीन दिनों के बाद दबाव में आकर अरविंद केजरीवाल ने कमिटी तो बनाई लेकिन वो इससे मज़ाक कर रहे हैं. क्योंकि उन्हें बेहतर मालूम है कि ये काम अधिकारियों का नहीं है. 

उन्होंने कहा कि ये काम विशेषज्ञों का है जो पानी की जांच करेंगे इसमें राजनैतिक व्यक्ति और खास तौर पर किसी विधायक का क्या काम. उन्होंने कहा कि राजनीतिक व्यक्ति को किसी भी ऑफिशियल कमेटी में शामिल करने का मतलब होता है कि आप उस पर राजनीति करना चाहते हैं.

केंद्रीय मंत्री ने साफ तौर पर कहा कि जो सब कमेटी बनानी है दिल्ली सरकार को 32 टीमें उसमें भी सिर्फ और सिर्फ कर्मचारी और अधिकारियों को ही शामिल किया जाना चाहिए.