योगेंद्र यादव, प्रशांत भूषण को PAC से हटाने पर AAP के राष्ट्रीय परिषद में होगी चर्चा
Advertisement

योगेंद्र यादव, प्रशांत भूषण को PAC से हटाने पर AAP के राष्ट्रीय परिषद में होगी चर्चा

आम आदमी पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) से वरिष्ठ नेताओं प्रशांत भूषण और योगेन्द्र यादव को हटाए जाने के बाद इस महीने के अंत में होने वाली पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा की जाएगी। करीब 300 सदस्यों वाली पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की हर साल बैठक होती है। इस साल यह 28 मार्च को होगी।

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) से वरिष्ठ नेताओं प्रशांत भूषण और योगेन्द्र यादव को हटाए जाने के बाद इस महीने के अंत में होने वाली पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा की जाएगी। करीब 300 सदस्यों वाली पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की हर साल बैठक होती है। इस साल यह 28 मार्च को होगी।

सूत्रों ने कहा, ‘बैठक में पीएएसी से प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव को हटाने समेत कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। कुछ दूसरे प्रशासनिक मुद्दे हैं जिनपर चर्चा की जा सकती है।’ सूत्रों ने कहा, ‘हालांकि अरविंद केजरीवाल के बेंगलुरू से लौटने के बाद एजेंडे को लेकर स्थिति और साफ होगी’। दिल्ली के मुख्यमंत्री मधुमेह, खांसी और स्वास्थ्य संबंधी कुछ अन्य परेशानियों का बेंगलुरू में प्राकृतिक उपचार करा रहे हैं। उनका वहां 10 दिन रूकने का कार्यक्रम है।

भूषण और यादव को पिछले हफ्ते पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मतदान के बाद पीएएसी से हटा दिया गया था। पार्टी के एक वर्ग के अनुसार दोनों अरविंद केजरीवाल को राष्ट्रीय संयोजक के पद से हटाना चाहते थे। सर्वशक्तिमान राजनीतिक मामलों की समिति और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के बाद राष्ट्रीय परिषद पार्टी की तीसरी सबसे महत्वपूर्ण इकाई है। इससे पहले पिछले साल फरवरी में राष्ट्रीय परिषद की बैठक हुई थी।

 

Trending news