close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुश्किल में एसीबी प्रमुख मीणा, रिटायर्ड इंस्‍पेक्‍टर ने केजरीवाल से की भ्रष्‍टाचार की शिकायत

एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) के प्रमुख मुकेश मीणा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दिल्‍ली पुलिस के एक रिटायर्ड पुलिस इंस्‍पेक्‍टर ने मीणा के खिलाफ भ्रष्‍टाचार की शिकायत मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल से की है। पुलिस के लिए पर्दा खरीद मामले में मीणा के खिलाफ भ्रष्‍टाचार के आरोप लगाए गए हैं।

मुश्किल में एसीबी प्रमुख मीणा, रिटायर्ड इंस्‍पेक्‍टर ने केजरीवाल से की भ्रष्‍टाचार की शिकायत

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो/अनुराग ढांडा

नई दिल्‍ली : एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) के प्रमुख मुकेश मीणा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दिल्‍ली पुलिस के एक रिटायर्ड पुलिस इंस्‍पेक्‍टर ने मीणा के खिलाफ भ्रष्‍टाचार की शिकायत मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल से की है। पुलिस के लिए पर्दा खरीद मामले में मीणा के खिलाफ भ्रष्‍टाचार के आरोप लगाए गए हैं। इस शिकायत के बाद मीणा पर्दा घोटाले में फंसते नजर आ रहे हैं।

उन पर पर्दा खरीद में फर्जी बिल बनाने का आरोप लगा है। यह आरोप दिल्ली पुलिस के रिटायर्ड पुलिस इंस्पेक्टर जवाहर लाल ने लगाया है। इस बाबत रिटायर्ड इंस्पेक्टर ने मुख्यमंत्री से शिकायत करने के साथ एसीबी प्रमुख मुकेश मीणा पर मामला दर्ज करने का आदेश देने के लिए कहा है। साथ ही, भ्रष्‍टाचार के इस मामले को दोबारा खोलने की मांग की है। वहीं, शिकायतकर्ता जवाहर लाल का कहना है कि मुख्यमंत्री ने उनकी शिकायत पर उचित कदम उठाने का भरोसा दिया है।

मीणा पर आरोप है कि दिल्ली पुलिस में रहने के दौरान पर्दे के फर्जी लगाए। इससे महकमे को 20 लाख रुपये का नुकसान हुआ। बताया तो यहां तक जा रहा है कि तत्कालीन पुलिस कमिश्नर ने जांच में मुकेश मीणा को पर्दा घोटाले में दोषी पाया था। दिल्ली पुलिस के रिटायर्ड पुलिस इंस्पेक्टर की शिकायत पर केजरीवाल ने मीणा के खिलाफ एफआईआर का आदेश दिया, तो मुकेश की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

शिकायतकर्ता ने वह दस्‍तावेज अपने पास होने दावा किया है, जिसमें मीणा को इस मामले में दोषी पाया गया है। साथ ही उसने इस घोटाले की शिकायत के साथ मीणा की ओर से इस्‍तेमाल किए गए फर्जी बिल की कॉपी भी जमा करने की बात कही।