रेवाड़ी गैंगरेप पर महापंचायत का फरमान, आरोपियों की मदद नहीं करेंगे वकील
Advertisement

रेवाड़ी गैंगरेप पर महापंचायत का फरमान, आरोपियों की मदद नहीं करेंगे वकील

25 गांवों की महापंचायत ने फैसला सुनाया कि कोई भी वकील आरोपियों की मदद के लिए खड़ा नहीं होगा. 

रेवाड़ी गैंगरेप के मुख्यआरोपी

नई दिल्ली : हरियाणा के रेवाड़ी में स्कूली छात्रा से हुए गैंगरेप के मामले में हरियाणा एसआईटी ने मुख्य आरोपी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. दो अन्य मुख्य आरोपी अभी भी फरार हैं. उधर, इस मामले को लेकर कोसली में एक महापंचायत का आयोजन किया गया. 25 गांवों की इस महापंचायत में हरियाणा के राज्यपाल से दोषियों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग की गई. साथ ही पंचायत ने फैसला सुनाया कि कोई भी वकील आरोपियों की मदद के लिए खड़ा नहीं होगा. 

पंचायत में राज्य की कानून-व्यस्था पर चर्चा की गई और लड़कियों की सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम करने की मांग की गई. 

तीन गिरफ्तार
इससे पहले रविवार को इस मामले की जांच के लिए गठित एसआईटी ने इस मामले में तीन लोगों की गिरफ्तार कर लिया था. इनमें से एक मुख्य आरोपी निशू भी शामिल है. दो अन्य मुख्य आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. गिरफ्तार किए गए लोगों में ट्यूववेल मालिक दीनदयाल और एक अन्य डॉ. संजीव शामिल हैं. दीनदयाल के ट्यूबवेल के कमरे में ही इस घटना को अंजाम दिया गया था और पीड़िता की हालत खराब होने पर डॉ. संजीव ने पीड़िता का प्राथमिक उपचार किया था. फरार आरोपियों में से एक आरोपी सेना का जवान पंकज और एक अन्य मनीष शामिल है. 

हरियाणा: रेवाड़ी गैंगरेप कांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, दो अभी भी फरार

सीबीएसई की इस टॉपर एक छात्रा का 12 सितंबर को अपहरण कर लिया गया था. उसे नशीला पदार्थ पिलाकर महेंद्रगढ़ के एक गांव के ट्यूबवेल के कमरे में तीन लड़कों ने उसके साथ गैंगरेप किया था. रेप करने के बाद आरोपी उसे कनीना के जंगलों में छोड़कर फरार हो गए थे.

fallback
गैंगरेप के मुख्य आरोपियों में से एक आरोपी निशू को एसआईटी ने रविवार की शाम गिरफ्तार कर लिया था

एसआईटी का गठन
गैंगरेप के बाद हरियाणा की राजनीति में तूफान मच गया. आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जगह-जगह धरने-प्रदर्शन होने लगे. विपक्षी दलों ने मनोहर लाल खट्टर सरकार को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया. खुद को घिरता देख खट्टर सरकार ने इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन के निर्देश दिए. साउथ रेंज रेवाड़ी के एडीजीपी श्रीकांत जाधव की अध्यक्षता में एसआईटी का गठन किया गया. इसमें एसपी नूंह नाजनीन भसीन, डीएसपी कोसली, डीएसपी महेंद्रगढ़ समेत कई थानों के पुलिस अधिकारियों को शामिल किया गया. 8 टीमें बनाकर आरोपियों की धरपकड़ के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. एसआईटी ने मुख्य आरोपी नीशू समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. 

Trending news