तो क्या शाहीन बाग से दिल्ली को 'सीरिया' बनाने की साजिश थी?
Advertisement

तो क्या शाहीन बाग से दिल्ली को 'सीरिया' बनाने की साजिश थी?

ZEE NEWS लगातार शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन की आड़ में देश विरोधी ताकतों की साज़िश का खुलासा लगातार करता रहा है अब ऐसे में सवाल ये कि आखिर क्या था नागरिकता के नाम पर मियां-बीवी का 'जेहादी प्लान'? 

तो क्या शाहीन बाग से दिल्ली को 'सीरिया' बनाने की साजिश थी?

नई दिल्ली: क्या दिल्ली दंगो का आईएसआईएस (ISIS)कनेक्शन था? क्या दिल्ली को जलने की साज़िश आईएसआईएस के इशारे पर की गई? ये सवाल इस लिए उठा रविवार (8 मार्च) को आईएस से जुड़े एक दंपती और अब पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया(पीएफआई) के दिल्ली चीफ दानिश की गिरफ्तारी दिल्ली दंगों के पीछे बड़ी साजिश का इशारा कर रही है. जामिया इलाके से पकड़े गए आईएस के खुरासान मॉड्यूल से जुड़े दंपती जहांजेब शामी और हिना पर आरोप है कि दोनों पिछले 3 महीने से एक्टिव थे और लोगों को सीएए, सरकार और एक समुदाय के खिलाफ भड़का रहे थे.

इसी तरह पीएफआई मेंबर दानिश पर आरोप है कि सीएए-विरोधी प्रदर्शनों के दौरान वह झूठी सूचनाएं फैलाकर लगातार लोगों को भड़काने की कोशिश करता रहा और इनकी कोशिश फिदायीन हमला करने की थी. ज़ी न्यूज़ लगातार शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन की आड़ में देश विरोधी ताकतों की साज़िश का खुलासा लगातार करता रहा है अब ऐसे में सवाल ये है कि क्या था नागरिकता के नाम पर मियां-बीवी का 'जेहादी प्लान'? क्या थी जामिया नगर से देश को जलाने की साज़िश? क्या था शाहीन बाग़ के पीछे ISIS का 'मॉड्यूल'? क्या शाहीन से 'आतंक का फ़िदायीन' बनाने की साज़िश? या फि कश्मीर में हारे तो शाहीन बाग़ के सहारे?

नागरिकता के नाम पर मियां-बीवी का 'जेहादी प्लान'?
डीसीपी, स्पेशल सेल प्रमोद सिंह कुशवाहा ने कहा, 'मिली जानकारी के मुताबिक जो बात सामने आई वह यह है कि इनका आईएसआईएस से संबंध  है और कई लोगों से इस समूह में जुड़े हुए थे. जो लिटरेचर है वह काफी कट्टरपंथी तरीके का साहित्य है. जिसमें देश के खिलाफ और बाकी कई सारी कम्युनिटीज के खिलाफ लिखा गया है और जो anti CAA प्रोटेस्ट है उसको भड़काने की बात लिखी गई है.

जानकारी मिली कि जामिया नगर ओखला में एक कश्मीरी कपल रहता है उनका ताल्लुक जो है वह आईएसआईएस के खुरासन प्रोविंस से है. इस जानकारी के आधार पर यहां पर रेड की गई थी. इनके घर से कुछ डाक्यूमेंट्स मिले हैं मोबाइल और लैपटॉप मिले है.

दोनों काफी शिक्षित हैं. हसबैंड ने बीटेक किया हुआ है एमबीए किया हुआ है और वाइफ ने भी बीसीए किया हुआ है,एमबीए किया हुआ है. काफी अच्छे से एंप्लॉयड रहे हैं ये और अभी तक जो सामने आया है उसके अनुसार पिछले अगस्त से ये दिल्ली में शिफ्ट हुए हैं.

जामिया नगर से देश को जलाने की साज़िश?
केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, 'ये बहुत खतरनाक साजिश और षडयंत्र (BOLD) के तहत कुछ सीधे-साधे लोगों को गुमराह किया गया और उनके कंधों पर बंदूक रख के अपनी राष्ट्रद्रोही और विघटनकारी गतिविधियों कोअंजाम देने की कोशिश हुई.

कश्मीर में हारे तो शाहीन बाग़ के सहारे ?
जहांजेब सामी की मां का कहना है, 'मुझे नहीं पता है कि इन्होंने इतना झूठ क्यों बोला इस बच्चे के बारे में. आप मुझसे नहीं कि मैं उसकी मां हूं कि मैं बोलूंगी कि मेरा बच्चा शरीफ है. आप यहां किसी से भी पूछ सकते हैं.

नागरिकता के नाम पर आतंकवाद की साज़िश ?
कांग्रेस नेता मीम अफज़ल ने कहा, कितना बड़ा काम किया उन्होंने. इतने बड़े-बड़े दंगे हो गए वो तो पता नहीं कर पाए. हां एक जोड़ा जो था, उसके ऊपर शक था तो उसको पकड़ करके आज नेशनल लेवल पर खबरों को चलाया जा रहा है.

Trending news