हरियाणा के मंत्री बोले- दिमाग के ऊपर से निकलती हैं 'गीता' की शिक्षाएं
Advertisement

हरियाणा के मंत्री बोले- दिमाग के ऊपर से निकलती हैं 'गीता' की शिक्षाएं

 ऐसे समय में जब हरियाणा की भाजपा सरकार भगवत गीता को स्कूली पाठ्य पुस्तकों का हिस्सा बनाने की योजना बना रही है, राज्य के एक मंत्री ने गुरुवार को कहा कि पवित्र ग्रंथ की शिक्षाएं उनके सिर के उपर से निकल जाती हैं। यहां के कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय परिसर में ‘भारतीय कलाओं में गीता की प्रासंगिकता’ विषय पर आयोजित संगोष्ठी में लोकनिर्माण मंत्री नरबीर सिंह ने कहा कि यह उनका ‘दुर्भाग्य’ है कि उन्हें गीता से जुड़ी किसी संगोष्ठी में निमंत्रित किया गया।

कुरूक्षेत्र: ऐसे समय में जब हरियाणा की भाजपा सरकार भगवत गीता को स्कूली पाठ्य पुस्तकों का हिस्सा बनाने की योजना बना रही है, राज्य के एक मंत्री ने गुरुवार को कहा कि पवित्र ग्रंथ की शिक्षाएं उनके सिर के उपर से निकल जाती हैं। यहां के कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय परिसर में ‘भारतीय कलाओं में गीता की प्रासंगिकता’ विषय पर आयोजित संगोष्ठी में लोकनिर्माण मंत्री नरबीर सिंह ने कहा कि यह उनका ‘दुर्भाग्य’ है कि उन्हें गीता से जुड़ी किसी संगोष्ठी में निमंत्रित किया गया।

उन्होंने मौजूद लोगों को हैरान करते हुए कहा, ‘गीता की शिक्षाएं मेरे सिर के ऊपर से निकल जाती हैं।’ सिंह यहीं नहीं रुके और ‘महाभारत’ की भूमि (कुरूक्षेत्र) की अपनी यात्रा पर भी सवाल किए। उन्होंने कहा कि चूंकि वह एक मंत्री बन गए हैं इसलिए उन्हें कुरूक्षेत्र की यात्रा के लिए आमंत्रित किया गया। सिंह ने कहा, ‘मैं पूछता था कि मैं कुरूक्षेत्र क्यों आऊं? मैं यदुवंशी हूं। यहां (महाभारत काल की तरफ संकेत करते हुए) दस करोड़ यदुवंशियों का नरसंहार किया गया, इसलिए मैं पूछता था कि मैं यहां क्यों आऊं।’

Trending news