दिल्ली में गर्मी का कहर जारी, कई इलाकों में तापमान पहुंचा 46 डिग्री के पार
Advertisement

दिल्ली में गर्मी का कहर जारी, कई इलाकों में तापमान पहुंचा 46 डिग्री के पार

सफदरजंग वेधशाला में दिल्ली का तापमान 43.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक है जबकि न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस रहा.

(फोटो साभार - PTI)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को भी भीषण गर्मी का प्रकोप बना रहा और शहर के कुछ इलाकों में तापमान 46 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया. 

सफदरजंग वेधशाला में दिल्ली का तापमान 43.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक है जबकि न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस रहा. यहां हवा में नमी का स्तर तीस फीसदी से 56 फीसदी दर्ज किया गया.  पालम, आयानगर ओर जाफरपुर में तापमान क्रमश: 46.1, 46, 45.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

निजी मौसम एजेंसी स्काईमेट वेदर के महेश पालावत ने कहा है कि अगले सप्ताह भी राष्ट्रीय राजधानी में लू के हालात बने रह सकते हैं और अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस पर बना रह सकता है. 

उत्तर प्रदेश और दिल्ली के अधिकांश इलाकों में पुरवाई बहने से दिल्ली एनसीआर के दिन के तापमान में मामूली कमी आ सकती है जबकि रात के तापमान में मामूली वृद्धि हो सकती है. 

सरकारी एजेंसी सिस्टम ऑफ एयर क्वॉलिटी एडं वेदर फोरकास्टिंग एडं रिसर्च (सफर) के अनुसार शहर में हवा की संपूर्ण गुणवत्ता खराब श्रेणी में बनी रह सकती है. 

Trending news